इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, कप्तान के रूप में विलियमसन की वापसी

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 10:42 AM (IST)

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अगले महीने से शुरू हो रहे ब्लैक कैप्स के इंग्लैंड दौरे के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपनी बहुप्रतीक्षित वापसी करेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार को लॉर्ड्स में 2 जून से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए एक मजबूत 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें विलियमसन पिछले साल नवंबर के बाद पहली बार टेस्ट स्तर पर खेलने के लिए तैयार हैं। 

विलियमसन कोहनी की चोट से पूरी तरह से उबर गए है जिस कारण वह बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ड्रॉ की गई टेस्ट श्रृंखला से चूक गए थे। हालांकि अब वह पूरी तरह से ठीक हैं और इसका एक बड़ा उदाहरण उनका आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व करना है। आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान के खिलाड़ी को शामिल करना ब्लैक कैप्स के पक्ष में स्वागत योग्य होगा, जो वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में छठे स्थान पर है और कुछ अंक जोड़ने की सख्त जरूरत है। 

टीम में हाल ही में संन्यास ले चुके रॉस टेलर और बीजे वाटलिंग भी शामिल हैं। यह जोड़ी उस टीम का हिस्सा थी जिसने पिछले साल सफल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान इंग्लैंड का दौरा किया था और फाइनल में भारत को हराया था। अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर को भी शामिल किया गया है जबकि टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे और विलियमसन से भी काफी रनों के योगदान की उम्मीद की जाएगी। 

अनकैप्ड ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को उनके पहले टूर के लिए शामिल किया गया है, जबकि कैम फ्लेचर, ब्लेयर टिकर और जैकब डफी भी अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड दौरे को लेकर उत्साहित हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि इंग्लैंड को कड़ी चुनौती मिलेगी। स्टीड ने आईसीसी के हवाले से कहा, यह एक व्यस्त सर्दी होने जा रही है, लेकिन हम एक समूह के रूप में इसे अपनाने की सोच रहे हैं। हमने हाल के दिनों में स्क्वॉड, शेड्यूल और स्टाफिंग के साथ लचीला होने की आवश्यकता देखी है। 

इंग्लैंड का रेड-बॉल दौरा हमारी प्राथमिकता सूची में स्पष्ट रूप से उच्च है और हम कुछ हफ़्ते के समय में वहां के मैदान पर उतरने के लिए उत्सुक हैं। इंग्लैंड का दौरा हमेशा एक विशेष अवसर होता है मैदान और इतिहास सभी एक अद्भुत अनुभव के लिए बना रहे हैं। इंग्लैंड हमेशा अपनी परिस्थितियों में कठिन होता है और कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी होते हैं जिन्हें वे बुला सकते हैं। एक कारण है कि हमने वहां केवल कुछ टेस्ट सीरीज जीती हैं और हम जानते हैं कि हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। 

इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम : 

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, कैमरन फ्लेचर, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल। रचिन रवींद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउथी, ब्लेयर टिकर, नील वैगनर, विल यंग। 

टेस्ट शेड्यूल : 

पहला टेस्ट : लॉर्ड्स: 2-6 जून
दूसरा टेस्ट : ट्रेंट ब्रिज: जून 10-14
तीसरा टेस्ट : हेडिंग्ले: 23-27 जून


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News