न्यूजीलैंड को एक दशक बाद आई इस क्रिकेटर की याद, जुड़ा है यह मजेदार फैक्ट

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 01:23 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड की टीम जब भारतीय टीम के खिलाफ ऑकलैंड के मैदान पर पहला टी-20 खेलने उतरी तो एक नजर कीवी तेज गेंदबाज हमीष बैनेट की ओर गई। न्यूजीलैंड की ओर से एक दशक पहले टेस्ट क्रिकेट खेले 32 साल के हमीष को कीवी टीम ने प्लेइंग-11 में जगह दी है। हमीष ने नवंबर 2010 में भारत के ही खिलाफ टेस्ट डैब्यू किया था। अहमदाबाद में खेले गए इस मैच में हमीष एक ही पारी में गेंदबाजी कर पाए थे। उन्होंने 15 ओवरों में 2 मेडन फेंकते हुए 47 रन दिए थे।

टीम इंडिया के खिलाफ ही हुआ टी-20 डैब्यू

New Zealand remembered Hamish Bennett after a decade, Know fun fact
हमीष की खास बात यह है कि उन्हें भारत के खिलाफ ही मौका दिया जाता है। 2010 में उन्होंने अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ खेला। इस मैच में वह चोटिल हो गए थे। तीन साल बाद उन्होंने वनडे में वापसी की। तब उन्होंने ऑकलैंड के मैदान पर ही टीम इंडिया के खिलाफ तीसरा वनडे खेला था। अब दोबारा से टी-20 डैब्यू वह भारत के खिलाफ ही कर रहे हैं।

New Zealand remembered Hamish Bennett after a decade, Know fun fact

हमीष वैसे न्यूजीलैंड की टीम से 16 वनडे खेल चुके हैं इसमें उनके नाम 27 विकेट दर्ज हैं। हमीष 2005 में हुए अंडर-19 वल्र्ड कप में भी न्यूजीलैंड की ओर से हिस्सा ले चुके हैं। उन्हें कीवी टीम ने भारत के खिलाफ हथियार की तरह उतारा है। वह कैसा प्रदर्शन करते है, देखने लायक होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News