ICC के नए अध्यक्ष चुने गए न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले

11/25/2020 11:44:19 AM

दुबई : ऑकलैंड स्थित वाणिज्यिक वकील और 2012 से न्यूजीलैंड क्रिकेट के निदेशक ग्रेग बार्कले को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। वह भारत के शशांक मनोहर की जगह लेंगे जिन्होंने इसी साल ये पद छोड़ा था। आईसीसी अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर बार्कले ने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है। 

आईसीसी की मीडिया विज्ञप्ति में बार्कले ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में चुने जाना सम्मान की बात है और मैं अपने साथी आईसीसी निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। मुझे उम्मीद है कि हम खेल का नेतृत्व करने के लिए एक साथ आ सकते हैं और मजबूत स्थिति में वैश्विक महामारी से उभर सकते हैं और विकास के लिए तैयार हो सकते हैं। 

बार्कले ने कहा, मैं खेल को मजबूत करने के लिए अपने सदस्यों के साथ साझेदारी में काम करने के लिए तत्पर हूं और साथ ही इसे आगे भी बढ़ा सकता हूं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दुनिया में क्रिकेट का आनंद लिया जा सकता है। मैं खेल के संरक्षक के रूप में अपनी स्थिति को बहुत गंभीरता से लेता हूं और हमारे खेल के लिए एक स्थाई भविष्य बनाने के लिए सभी 104 आईसीसी सदस्यों की और से काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। 

उन्होंने आगे कहा, मैं कठिन अवधि के दौरान आईसीसी अध्यक्ष के रूप में अभिनय के लिए इमरान ख्वाजा को धन्यवाद देना चाहता हूं और भविष्य में उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं। 


Sanjeev

Recommended News