निकोलस पूरन ने जिताई हारी हुई बाजी, अपनी धमाकेदार पारी को इन परिजनों को किया समर्पित

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 12:27 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: सोमवार को आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 1 विकेट से मात दी। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में एलएसजी ने यह लक्ष्य आखिर गेंद पर हासिल कर लिया। एक समय पर एलएसजी 99 रनों पर 4 विकेट खो चुकी थी और मैच से पूरी तरह बाहर दिख रही थी, लेकिन इसके बाद निकोलस पूरन ने 19 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्के लगाकर 62 रनों की पारी खेली और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। इस पुरस्कार को पाने के बाद पूरन ने अपनी यह पारी अपनी पत्नी और बच्चे को समर्पित की।

निकोलस पूरन ने कहा, "मैं इस प्रदर्शन को अपनी पत्नी और नवजात बच्चे को समर्पित करना चाहता हूं। हम जानते थे कि खेल जारी है, मार्कस स्टोइनिस और केएल ने शानदार साझेदारी की। स्टोइनिस ने हमें खेल में बनाए रखा और मुझे पता था कि यह अच्छा विकेट है। हम अंतिम चार में 50 से अधिक का पीछा कर सकते थे, यह कैश इन करने के बारे में था। दूसरी गेंद पर मैं आया और छक्का लगाया। यह देखने के बारे में नहीं है, अगर यह मेरे स्लॉट में है तो मैं इसे छक्के के लिए भेज दूंगा। पिछले कुछ वर्षों में, मैंने खेल खत्म करने के लिए खुद पर काफी दबाव डाला है। आज भी मैं खेल खत्म करना चाहता था, लेकिन अंत में आउट हो गया। मुझे उम्मीद है कि यह मेरे लिए एक अच्छा सीजन होगा। बस अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहता हूं, मुस्कान के साथ खेलना चाहता हूं और मनोरंजन करना चाहता हूं और अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं।

मैच की बाच करें तो लखनऊ सुपरजायंट्स ने माकर्स स्टॉयनिस (30 गेंद, 65 रन) और निकोलस पूरन (19 गेंद, 62 रन) की बेबाक बल्लेबाजी की बदौलत सांस रोक देने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक विकेट से मात दी। आरसीबी ने शीर्ष क्रम के प्रहार की मदद से सुपरजायंट्स के सामने 213 रन का लक्ष्य रखा, जिसे सुपरजायंट्स ने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। यह आईपीएल इतिहास में आरसीबी के खिलाफ चेज किया गया सबसे सफल स्कोर है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने 2018 में और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 206 रनों का सबसे सफल स्कोर चेज किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News