अब लोग मुझे पहचानने लगे हैं, नाम-इनाम आता रहेगा : रिंकू

punjabkesari.in Sunday, May 21, 2023 - 08:31 PM (IST)

कोलकाता : आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर उभरने वाले रिंकू सिंह ने कहा है कि गुजरात टाइटन्स के खिलाफ आखिरी ओवर में पांच छक्के जड़ने के बाद उनका जीवन काफी बदल गया है और अब अधिक लोग उन्हें पहचानने लगे हैं। केकेआर के लिये बतौर फिनिशर चमकने वाले रिंकू ने शनिवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 33 गेंद पर 67 रन की नाबाद पारी खेली, हालांकि उनकी टीम जीत से एक रन दूर रह गयी। केकेआर को जब आखिरी ओवर में 21 रन चाहिये थे तब यश ठाकुर ने शुरुआती तीन गेंद पर सिफर् तीन रन दिये। रिंकू ने चौथी गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन चौथी गेंद पर सिर्फ चौका लगने के कारण केकेआर की जीत की उम्मीदें समाप्त हो गयीं। आखिरी गेंद पर छक्का लगाने के बावजूद रिंकू केकेआर को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके।

इस सीजन में 59.25 की औसत से 474 रन बनाने वाले रिंकू ने भले ही अपना सबसे सफल आईपीएल सीजन समाप्त किया हो, लेकिन वह फिलहाल भारतीय टीम में पहुंचने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। रिंकू ने कहा, 'सीजन अच्छा जाने पर किसी को भी खुशी होगी, लेकिन मैं भी भारतीय टीम में चयन के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं अपनी योजनाओं पर टिका रहूंगा और अभ्यास करता रहूंगा। नाम-इनाम आता रहेगा लेकिन मैं अपनी मेहनत जारी रखूंगा।' रिंकू ने इस सीजन गुजरात के खिलाफ एक ऐसी पारी भी खेली जो आईपीएल के इतिहास में अमर हो गयी। 

PunjabKesari

केकेआर ने 205 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 157 रन पर सात विकेट गंवा दिये थे। रिंकू ने यहां से केकेआर के लिये साझेदारी बुनी और जब टीम को अंतिम पांच गेंदों पर 28 रन चाहिये थे तब उन्होंने पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को अविश्वसनीय जीत दिला दी। रिंकू ने कहा, 'मेरा परिवार मेरे लिये खुश है। काफी सारी चीजें मेरे हित में गयी हैं। जब मैंने पिछले साल (लखनऊ के विरुद्ध) वह पारी खेली थी तब लोगों ने मुझ पर ध्यान देना शुरू किया था। जब मैंने वे पांच छक्के जड़े तब कई लोग मेरा सम्मान करने लगे और कई लोग अब मुझे पहचानते हैं। अच्छा लगता है।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News