NZ vs PAK : मोहम्मद रिजवान की आतिशी पारी, 6 लगाकर पाकिस्तान ने जीता तीसरा टी-20

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 03:20 PM (IST)

नई दिल्ली : नेपियर के मैदान पर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में निर्धारित 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने ओपनर मोहम्मद रिजवान के आतिशी अर्धशतक की बदौलत 4 विकेटों से जीत हासिल कर ली। रिजवान को मोहम्मद हफीज का बाखूबी साथ मिला। हफीज ने 29 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाए।

NZ vs PAK 3rd T 20, Kane Williamson, NZ vs PAK 3rd T 20 live Scoreboard, Cricket news in hindi, Sports news, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान,  New Zealand and Pakistan

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की थी। मार्टिन गुप्टिल और टिम सेफर्ट ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवरों में ही 40 रन जोड़े। गुप्टिल को हैरिस रॉफ ने 19 के स्कोर पर शादाब के हाथों कैच आऊट कराया। अगली ही ओवर में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी महज 1 रन बनाकर चलते बने। उन्हें फहीम अशरफ ने बोल्ड किया। दो ओवर बाद ही सेफर्ट भी 20 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 


Sports

न्यूजीलैंड को ड्वेन कॉनवे ने बढ़ा सहारा दिया। कॉनवे ने पहले ग्लेन फिलिप्स के साथ साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 पार लगाया। ग्लेन फिलिप्स ने 20 गेंदों में चार चौकों की मदद से 32 रन बनाकर कॉनवे का साथ दिया। जिमी नीशम महज दो रन ही बना पाई। स्कॉट ने आकर कुछ बड़े शॉट लगाए लेकिन उन्हें शहीन ने इफितखार के हाथों कैच आऊट करा दिया। आखिर में कॉनवे ने अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। कॉनवे ने 45 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने मात्र 20 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा शहीन अफरीदी ने भी 43 रन देते हुए दो विकेट हासिल किए। कप्तान शादाब खान ने अपने निर्धारित कोटे के ओवरों में 36 रन लुटा दिए।

NZ vs PAK 3rd T 20, Kane Williamson, NZ vs PAK 3rd T 20 live Scoreboard, Cricket news in hindi, Sports news, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान,  New Zealand and Pakistan

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को छठे ओवर में हैदर अली के रूप में पहला झटका गया। हैदर को स्कॉट कुग्गेलीजन ने मिशेल के हाथों आऊट कराया। लेकिन इसके बाद हफीज के साथ रिजवान ने मजबूत पार्टनरशिप की। हालांकि हफीज की विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान का मध्यक्रम बुरी तरह से बिखर गया लेकिन रिजवान ने सधी हुई पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। आखिर में इफितखार अहमद ने छक्का मारकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News