130 पाऊंड की टेलस्टार-18 बॉल दो बार फटी, फीफा ने दी सफाई

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 08:04 PM (IST)

जालन्धर : फीफा विश्व कप में फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया के बीच बीते दिन खेले गए मैच के दौरान ऑफिशियल फुटबॉल टेलस्टार-18 दो बार फट गई थी। इस घटना पर फीफा ने संज्ञान लेते हुए नया बयान जारी किया है। फीफा का कहना है कि उक्त बॉल हर स्थिति में दबाव झेलने में सक्षम है। इसे 600 प्रोफेशनल खिलाडिय़ों और 30 नामी क्लबों में तीन साल तक आजमाया गया है। हमें टेलस्टार-18 पर पूरा भरोसा है। फिर भी हम बॉल फटने के कारणों की समीक्षा कर रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं, एडिडास प्रबंधन का कहना है कि ऐसा संभव होना मुश्किल है। हमने पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की वह ऐतिहासिक फ्री किक देखी थी जिसमें बॉल हवा की रफ्तार से गोलपोस्ट के अंदर गई थी। अगर यह बॉल इतना प्रैशर झेल सकती है तो फट कैसे सकती है। संभवत: इसकी कुछ तकनीकि जांच होनी चाहिए। 
PunjabKesari
बता दें कि एडिडास 1970 से फीफा की ऑफिशियिल बॉल बनाता रहा है। 2018 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के फारवर्ड स्पोट्र्स ने फीफा प्रबंधन को यह बॉल तैयार करके दी थी। फीफा ने पहली बार इस बॉल में एक स्मार्ट चिप भी लगाई है। जो कंप्यूटर स्क्रीन पर गति से जुड़ी अहम जानकारियां उपलब्ध करवाती है। बाजार में इसकी कीमत 130 पाऊंड रखी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News