Olympic Tennis : स्वियातेक, अल्काराज और जोकोविच दूसरे दौर में

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 09:20 PM (IST)

पेरिस : सात सप्ताह पहले फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले कार्लोस अल्काराज और इगा स्वियातेक ने रोलां गैरो में खेले जा रहे ओलंपिक टेनिस स्पर्धा में अपने अभियान का आगाज सीधे सेटों में जीत के साथ किया। बारिश के कारण छत को बंद करके इन मुकाबलों को खेला गया। स्वियातेक और अल्काराज की तरह नोवाक जोकोविच ने भी सीधे सेटों में जीत हासिल की। जोकोविच के सामने दूसरे दौर में लंबे समय से प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल की चुनौती हो सकती है जो पुरुष एकल में रविवार को अपने अभियान का आगाज करेंगे


नडाल ने अपने 22 ग्रैंड स्लैम खिताब में से फ्रेंच ओपन को रिकॉर्ड 14 बार जीता है। वह ओलंपिक में भी दो स्वर्ण पदक के विजेता है। नडाल शुक्रवार की रात उद्घाटन समारोह के दौरान मशाल वाहक थे। वह शनिवार को अल्काराज के साथ युगल मुकाबलों में चुनौती पेश करेंगे। फ्रेंच ओपन में तीन बार की गत चैंपियन और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी स्वियातेक ने  रोमानिया की इरिना कैमेलिया बेगु को सीधे सेट में हराया।

सात हफ्ते पहले रोलां गैरो पर चौथा फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाली पोलैंड की स्वियातेक ने बेगु को 6-2, 7-5 से शिकस्त दी। मौजूदा फ्रेंच ओपन और विंबलडन चैंपियन अल्काराज ने लेबनान के हेडी हबीब को 6-3, 6-1 से हराया। ओलंपिक में शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन को आसानी से 6-0, 6-1 से हराया। जून में फ्रेंच ओपन और दो हफ्ते पहले विंबलडन में उप विजेता रही इटली की जैस्मिन पाओलिनी पेरिस ओलंपिक खेलों में जीत दर्ज करने वाली पहली टेनिस खिलाड़ी बनीं जब उन्होंने रोमानिया की ऐना बोगडेन को 7-5, 6-3 से हराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News