पृथ्वी शॉ के लिए टी20 विश्व कप में दावा पेश करने का अवसर : मोहम्मद कैफ

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 06:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ के अनुसार भारतीय टी20 विश्व कप में स्पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा तीव्र है और युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के पास श्रीलंका के दौरे और आईपीएल 2021 के शेष मैचों में लगातार प्रदर्शन करने पर दावा करने का अवसर है।

पृथ्वी शॉ ने अब तक भारत के लिए 5 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैच खेले हैं लेकिन अभी तक उन्होंने अपना टी20ई डेब्यू नहीं किया है। बई के सलामी बल्लेबाज ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपने कारनामों को साबित करते हुए 59 मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट से 1508 रन बनाए। 

कैफ ने एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में कहा कि पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में अच्छी फॉर्म दिखाई, हर बड़े खिलाड़ी का एक परीक्षण होता है, जब आपके पास वह फॉर्म होती है तो चुनौती उस फॉर्म का पूरा उपयोग करने की होती है। शॉ का घरेलू सीजन और आईपीएल अच्छा रहा है। अगर वह श्रीलंका में और आईपीएल के बाकी मैचों में फिर अच्छा खेलता है तो वह खुद को टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने का दावा बना सकते हैं। 

उन्होंने कहा, प्रतिस्पर्धा है कि पृथ्वी को बड़ी पारियां खेलने की जरूरत है। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि शॉ में अच्छा खेलने की क्षमता है और अगर वह अच्छा खेलता है तो सुनिश्चित करेगा है कि उसकी टीम परिणाम के दाहिने तरफ समाप्त हो। पृथ्वी शॉ प्रभावशाली खेलता है, दस्तक देता है, हमें देखना होगा कि वह श्रीलंका में कैसा खेलता है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News