ब्रेट ली ने आज ही के दिन टी20 क्रिकेट में रचा था इतिहास, ऐसा करने वाले बने थे पहले गेंदबाज

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 11:06 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं जिसमें से एक रिकॉर्ड उन्होंने 2007 में आज ही के दिन अपने नाम किया था। ब्रेट ली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने पहले टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच न्यूलैंड्स, केप टाउन में खेला गया था। 

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 123/8 का स्कोर बनाने दिया। पारी के 17वें ओवर में ली ने हैट्रिक ली और शाकिब-अल-हसन, मशरफे मुर्तजा तथा आलोक कपाली को आउट किया। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने अपने चार ओवरों में 3-27 के आंकड़े के साथ वापसी की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने कुल 9 विकेट और 37 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया। 

मैथ्यू हेडन और रिकी पोंटिंग क्रमश: 73 और 6 रन बनाकर नाबाद रहे। अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में 14 हैट्रिक ली गई हैं। इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के नाथन एलिस ने हैट्रिक ली थी। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दो हैट्रिक ली हैं। उन्होंने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। दीपक चाहर एकमात्र भारतीय हैं जिन्होंने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में हैट्रिक ली है क्योंकि उन्होंने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ उपलब्धि हासिल की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News