न्यूजीलैंड के सेहत महकमे का सनसनीखेज बयान, पाक प्लेयर देश से लेकर आए कोरोना वायरस

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 02:07 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तानी टीम के कई सदस्य रेगुलर जांच के दौरान कोविड-19 पॉजीटिव पाए गए थे। अब इस मामले में न्यूजीलैंड के सेहत महकमे का सनसनीखेज बयान सामने आया है। न्यूजीलैंड के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. कैरोलीन मैकनेल का कहना है कि पाक खिलाड़ी जब न्यूजीलैंड पहुंचे थे तो वह पहले से कोविड-19 पॉजीटिव थे। मैकनेल के इस दावे से पाक क्रिकेट बोर्ड पर सवाल खड़ा हो गया है कि क्या उन्होंने न्यूजीलैंड भेजने से पहले खिलाडिय़ों के टेस्ट नहीं करवाए थे।

NZ vs PAK, Sensational statement, Health Department, Pakistan players, Corona Virus, Cricket news in hindi, Sports news

डॉ. कैरोलीन मैकनेल ने कहा- बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरने से पहले पाकिस्तानी खिलाडिय़ों ने कोविड-19 से संबंधित सारे प्रोटोकॉल पूरी किए थे लेकिन यह वायरस इन्हीं छह क्रिकेटरों में पाया गया है। हो सकता है तब बीमारी के लक्ष्ण न दिखे हों। वैसे भी टेस्ट उसी व्यक्ति की पहचान करता है जिसको यह वायरस है। यह संक्रमण होने वाला है, उसकी पहचान नहीं करता। पाक क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड आने से पहले कोविड -19 पोलीमरेज चेन रिएक्शन (पीसीआर) टेस्ट करवाने की आवश्यकता थी। ताकि इसमें लक्ष्ण भी पकड़े जा सकें। 

NZ vs PAK, Sensational statement, Health Department, Pakistan players, Corona Virus, Cricket news in hindi, Sports news

मैकएनेल ने यह भी कहा कि शुरू में कोविड-19 प्रोटोकॉल के कई उल्लंघनों’ का दोषी पाए जाने के बाद पाकिस्तान के खिलाडिय़ों और सहायक कर्मचारियों ने बाद में न्यूजीलैंड के अलगाव प्रबंधन नीति का पूरी तरह से पालन किया था। उन्होंने यह भी बताया कि यात्रा के एक सदस्य को छोड़कर अन्य सभी को मंगलवार को प्रबंधित अलगाव सुविधा (एमआईक्यू) से मुक्त कर दिया गया था क्योंकि वह कोविड-19 टेस्ट में निगेटिव आए हैं।

 

बतादें कि पाकिस्तान ने इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी 20 आई और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। ऑकलैंड में 18 दिसंबर को सीरीज शुरू होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Related News

Recommended News