पाकिस्तान की जमकर हुई पिटाई, रमीज राजा बोले- मैं ऐसी पिचों से खुश नहीं हूं

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 08:51 PM (IST)

रावलपिंडी: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर पिटाई। इंग्लैंड टीम ने पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 506 रन, जो टेस्ट क्रिकेट पहले दिन के स्कोर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इसके अलावा पहले दिन इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने शतर भी जड़े। पाकिस्तान गेंदबाजों की जबरदस्त पिटाई के पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खिंचाई हो रही है। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीप रमीज राजा ने अब पिच पर ही सवाल उठा दिया है।

रमीज राजा ने कहा," इस तरह की विकेट टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है और पाकिस्तान को भी ‘ड्रॉप इन पिचों' (जिन पिचों को किसी और जगह पर तैयार किया जाता है) को अपनाने पर विचार करना चाहिए।"

रमीज ने आगे कहा,‘‘मैं इस तरह की पिचों से खुश नहीं हूं। हम परिणाम हासिल कर सकते हैं, लेकिन इस तरह की पिचें टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं हैं।'' 

गौरतलब है कि पिछले 17 साल में पाकिस्तान में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 6.5 प्रति ओवर की दर से 657 रन बनाए। उसके शीर्ष क्रम के पांच में से चार बल्लेबाजों हैरी ब्रुक, जॉक क्रॉउली, बेन डकेट और ओली पोप ने शतक लगाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 181 रन बनाए। 

रमीज ने कहा कि इंग्लैंड जैसी टीमों को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान को भी ऑस्ट्रेलिया की तर्ज पर ‘ड्रॉप इन पिच' तैयार करनी चाहिए। उन्होंने कहा,‘‘हमारे लिए ‘ड्रॉप इन पिच' विकल्प हो सकती हैं क्योंकि पाकिस्तान में अधिकतर सतह लगभग एक जैसी हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News