PAK vs NZ : पाकिस्तान ने हासिल की 500वीं वनडे जीत, न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 12:26 AM (IST)

खेल डैस्क : रावलपिंडी के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले ग पहले मुकाबले को जीतने के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे में अपनी 500वीं जीत हासिल कर ली। वनडे में 594 जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले तो 539 जीत के साथ भारत दूसरे नंबर पर बना हुआ है। पाकिस्तान अब इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गया है। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए विल यंग के 86 तो डिरेल मिचेल के 113 रनों की बदौलत 288 रन बनाए थे लेकिन जवाब में फखर जमां ने 117 तो इमाम उल हक ने 60 रन बनाकर अपनी टीम की जीत की बुनियाद खड़ी कर दी। 

 

मैच जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने कहा कि यह एक टीम प्रयास था, हम अच्छी शुरुआत करना चाहते हैं। हमने अंत में जिस तरह से उन्हें प्रतिबंधित किया, उसका श्रेय तेज गेंदबाजों को जाता है। एक कप्तान के तौर पर खिलाडिय़ों की प्रतिक्रिया और योजनाओं को लागू होते देखना अच्छा लगता है। नसीम ने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे उन पर दबाव बना और स्पिनर उन पर हावी हो सके। फिर जिस तरह से फखर और इमाम ने खेला। यह देखना शानदार था।

 

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने मैच गंवाने के बाद कहा कि मुझे लगता है कि हमें जो स्कोर मिला वह लगभग बराबर था। हम जिस स्थिति में थे, डेरिल ने शानदार पारी खेली। मुझे लगता है कि नए लोगों के लिए विकेट कठिन हो गया था, लेकिन पाकिस्तान जिस तरह से खेला वह शानदार था। हम कोई पैठ नहीं बना सके। पाकिस्तान की ओर से टॉप पर दो पार्टनरशिप आई। इससे बड़ा अंतर पैदा हो गया। अगर हमें कुछ विकेट मिलते तो मुकाबला अलग होता। 

 

उधर, प्लेयर ऑफ द मैच बने फखर जमां ने कहा कि हमारी योजना आक्रमण करने और लंबे समय तक टिके रहने की थी। अगर आप पिंडी में नई गेंद से बचे तो आपको लंबे समय तक रुकना होगा। यह बहुत अच्छी शुरुआत है, हमारे पहले तीन में से एक को 40 ओवर तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। आज मेरा दिन था और उम्मीद है कि इमाम और बाबर भी बड़ी पारियां खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News