पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर बोलीं- नहीं करूंगी हेयर रिमूवर की ऐड

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 10:23 PM (IST)

कराचीः इन दिनों सोशल मीडिया पर पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी सना मीर द्वारा की गई एक पोस्ट खूब वायरल हो रही है। सना ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट करते बताया कि वह अपने जीवन में कभी भी हेयर रिमूवर के लिए विज्ञापन नहीं करेंगी। उन्होंने ऐसा क्यों कहा इसके पीछे की वजह जानकर आप भी उनको शाबाशी देंगे। 

मीर ने कहा है कि महत्वाकांक्षी महिला खिलाड़ियों को उनका एक सदेश हैं- ”खेल के मैदान में आपको मजबूत हाथ चाहिए, न कि चिकनी भुजाएं।” मीर ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में दिखाए जाने वाले एक हेयर रिमूवर क्रीम के विज्ञापन को हाल ही में देखने के बाद वह इस बारे में बोलने पर मजबूर हुईं। उन्होंने कहा कि ऐसे विज्ञापन इस बात को बढ़ावा देते हैं कि एक लड़की बास्केटबॉल कोर्ट पर कैसी दिखती है। सबसे बुरी बात यह है कि युवा लड़कियों को एक संदेश देने के बजाय, उनकी त्वचा का रंग या बनावट जिससे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम बॉडी शेमिंग और ऑब्जेक्टिफिकेशन का प्रचार कर रहे हैं। 

मीर ने कहा कि क्या किसी लड़की का टेलेंट, पेशन और स्किल खेलने के लिए काफी  नहीं है। आज अगर दुनिया में टॉप महिला खिलाड़ी अपने अपने शिखर पर हैं तो वह उनकी काबिलियत के दम पर हैं, न कि अपनी स्किन के कलर के दम पर। उन्होंने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि स्पोर्ट्स फील्ड में हमे स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ। 

मीर ने लिखा- ”गलती न करो, खेल के मौदान में आपको मजबूत भुजाएं चाहिए, न कि चिकनी भुजाएं।” मीर ने स्वीकार किया कि उन्होंने सौंदर्य उत्पादों के प्रचार के लिए मिले कई ऑफर ठुकरा दिए। मीर ने फेसबुक पर लिखा- ”मैं सभी प्रायोजकों और सेलिब्रिटीज से निवेदन करती हूं कि जब हम युवा लड़कियों के सपने पूरा करने के लिए जुड़ते हैं तो हम उन्हें बजाय संकोची बनाने के असली आत्मविश्वास वाला रास्ता बताएं।” 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News