शुभमन गिल पर भड़का पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोला - इससे अच्छा तो केएल राहुल है

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 01:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में भारत के जीत का सिलसिला उस वक्त टूट गया, जब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो टेस्ट बुरी तरह से हारने के बाद तीसरे टेस्ट में भारत को धूल चटा दी। इस टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी का प्रदर्शन काफी साधारण रहा, चेतेश्वर पुजारा के अलावा और कोई भी भारतीय बल्लेबाज खासा प्रभावित नहीं कर पाया। तीसरे टेस्ट में केएल राहुल की जगह लेने वाले शुभमन गिल भी फ्लॉप रहे। वह पहली पारी 21, जबकि दूसरी पारी में मात्र 5 रन बनाकर आउट हुए। गिल के इस प्रदर्शन पर अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने निशाना साधा और कहा है कि उनसे अच्छे राहुल थे, क्योंकि वह अनलकी तरीके से आउट हो रहे थे।

कनेरिया ने कहा, "शुभमन गिल का टेस्ट की दोनों पारियों में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। अब उन पर प्लेइंग-11 में अपनी जगह गंवाने का खतरा मंडरा रहा है। दूसरी पारी में जिस तरह से उन्हें आउट किया गया उससे राहुल द्रविड़ भी काफी भड़के हुए दिखे और एक बार जब कोच प्रभावित नहीं होता है तो टीम में आपकी स्थिति कमजोर हो जाती है। आप इस तरह के शॉट नहीं खेल सकते। इस से अच्छा केएल राहुल थे, वह जिस तरह आउट हो रहे थे। वो अनलकी रह रहे थे।"
 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, “शुभमन गिल को यह साबित करने की जरूरत है कि वह लंबी बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर भारत को जीतना है, तो ऊपर के बल्लेबाजों - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को प्रदर्शन करना होगा। क्या अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव अब्बल हो सकते हैं? वे हो सकते हैं, क्योंकि वह 360 डिग्री खिलाड़ी है और आपको इस तरह के विकेटों पर उस क्षमता की जरूरत है।”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल को पहले दो टेस्ट में मौका दिया गया था। वह दो टेस्ट की तीन पारियो में कुल मिलाकर 38 रन ही बना पाए थे। उनके इस प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर शुभमन गिल को मौका दिया गया था। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत 2-1 से आगे है और इस सीरीज का आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News