बकमाल मैच : स्टर्लिंग-टेक्टर के शतक, न्यूजीलैंड से तीसरा वनडे 1 रन से हारी आयरलैंड

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 11:20 PM (IST)

खेल डैस्क : डबलिन के मैदान पर क्रिकेट फैंस को रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। न्यूजीलैंड से तीसरे वनडे में 361 रन का लक्ष्य मिलने के बाद आयरलैंड ने पॉल स्टर्लिंग और हैरी टेक्टर के शतकों की बदौलत आखिरी ओवर तक जीत हालिल करने की कोशिश की और सिर्फ एक रन से मैच गंवा दिया। मैच में कुल तीन शतक लगे। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल भी अपनी टीम के लिए शतक लगाने में सफल रहे थे। स्टर्लिंग ने जहां 120 तो टेक्टर ने 108 रन बनाए। न्यूजीलैंड इसी के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से जीतने में सफल रहा।

Paul Stirling, Harry Tector, cricket news in hindi, Sports news, New Zealand vs Ireland, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, न्यूजीलैंड बनाम आयरलैंड

इससे पहले न्यूजीलैंड को मार्टिन गुप्टिल ने तेजतर्रार शुरूआत दी थी। फिन ऐलन के 33 और विल यंग के 3 रन पर आऊट होने के बाद गुप्टिल ने कप्तान टॉम लैथम और हैनरी निकोल्स के साथ पारी को आगे बढ़ाया। लैथम जहां 30 रन बनाकर आऊट हुए तो वहीं, हैनरी निकोल्स ने 54 गेंदों में सात चौके और तीन छक्कों की मदद से 79 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से पुछल्ले बल्लेबाजों ने स्कोर बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने जहां 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रन बनाए तो वहीं, ब्रेसवेल ने 21 तो सेंटनर ने 14 रन बनाकर स्कोर 360 पर ला खड़ा किया।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी शून्य पर आऊट हो गए जबकि एंडी मैकब्राइन ने 26 रन बनाए। इस दौरान आयरलैंड को स्टर्लिंग और हेरी टेक्टर का सहारा मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 171 रनों की पार्टनरशिप की। स्टर्लिंग ने जहां 103 गेंदों में 14 चौके और पांच छक्कों की मदद से 120 रन बनाए तो हैरी टेेक्टर ने 106 गेंदों में सात चौके और पांच छक्कों की मदद से 108 रनों का योगदान दिया। 

 

आयरलैंड की ओर से पुछल्ले बल्लेबाजों ने भी उम्दा पारियां खेलीं। टकर ने 14 तो डॉकरेल ने 22 रन बनाकर टीम को मैच में बनाए रखा। अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी लेकिन वह आठ ही रन बना पाए। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हैनरी 68 रन देकर चार तो मिशेल सेंटनर ने 71 रन देकर तीन विकेट लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News