पीसीबी ने मोहम्मद रिजवान को चुना 2021 का मोस्ट वैल्यूएबल क्रिकेटर

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 10:47 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीसीबी स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को 2021 में शानदार प्रदर्शन के लिए मोस्ट वैल्यूएबल क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना। इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए रिजवान ने बाबर आजम, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी जैसे स्टार क्रिकेटरों को पछाड़ा है। उन्हें इससे पहले एक स्वतंत्र पैनल द्वारा सर्वसम्मति से टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया था।

PCB, Mohammad Rizwan, Most Valuable Cricketer of 2021, cricket news in hindi, sports news, पीसीबी, मोहम्मद रिजवान

उल्लेखनीय है कि रिजवान ने 2021 में टेस्ट में 455, वनडे में 134 और टी-20 क्रिकेट में 1326 रन बनाए थे। इसके अलावा सभी प्रारूपों में उन्होंने विकेट के पीछे 56 बार बल्लेबाजों का शिकार किया।

रिजवान ने इस उपलब्धि पर कहा- मैं 2021 के लिए पाकिस्तान का सबसे मूल्यवान क्रिकेटर चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह पीसीबी का सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है और 2021 में सभी प्रारूपों में टीम के शानदार प्रदर्शन में मेरे योगदान के लिए पहचाना जाना मुझे बहुत संतुष्टि और खुशी देता है। मुझे लगता है कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में मेरा यह एक असाधारण वर्ष था। मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ष की शुरुआत में शतक लगाने में सक्षम था और फिर शेष वर्ष के लिए उस आत्मविश्वास और लय को बनाए रखने में सक्षम था। मैं अपने गेंदबाजों को बहुत श्रेय देता हूं, जिन्होंने पूरे साल विरोधियों पर लगातार दबाव बनाए रखते हुए दिल से गेंदबाजी की और बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बनने दिया। 

PCB, Mohammad Rizwan, Most Valuable Cricketer of 2021, cricket news in hindi, sports news, पीसीबी, मोहम्मद रिजवान

इस बीच हसन अली ने नौ टेस्ट में अपने 41 विकेट के लिए टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार जीता है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम छह वनडे मैचों में दो शतक और एक अर्धशतक के साथ 405 रन बना कर वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News