बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का कप्तान नहीं देखना चाहते पीटरसन, बड़ी वजह आई सामने

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 10:21 AM (IST)

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अगर नियमित कप्तान जो रूट चयन के उपलब्ध नहीं रहते है तो हरफनमौला बेन स्टोक्स पर कप्तानी का अतिरिक्त बोझ नहीं डाला जाना चाहिए। इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर इस पद के लिए बेहतर रहेंगे। टेस्ट कप्तान रूट का आठ जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेलना तय नहीं है। उनकी पत्नी इसी तारीख के आस-पास दूसरी बार मां बनने वाली है।

PunjabKesari
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के दिशानिर्देशों के अनुसार रूट को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले सात दिनों तक पृथकवास में रहना होगा। पीटरसन ने ‘टॉकस्पोर्ट' से सवालिया लहजे में कहा, ‘क्या मैं बेन स्टोक्स को किसी और भूमिका में देखना चाहता हूं? शायद नहीं, जोस बटलर को मैं (कप्तान के लिए) पसंद करूंगा' पीटरसन को लगता है कि स्टोक्स को टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी देना ठीक नहीं होगा। 

PunjabKesari
पीटरसन ने कहा, ‘दूसरे खिलाड़ियों के साथ मजाक और मौज मस्ती करने वाले खिलाड़ी कई बार सर्वश्रेष्ठ कप्तान नहीं होते हैं और ऐसी जिम्मेदारी मिलने के बाद संघर्ष करते हैं।' पीटरसन ने कहा कि उन्होंने कप्तान के तौर पर अपने छोटे कार्यकाल को पसंद नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘मैं उस दौरान संघर्ष कर रहा था, मुझे वह जिम्मेदारी पसंद नहीं थी। आपको खुद में बदलाव करना होता है और मुझे ड्रेसिंग रुम में वह सम्मान नहीं मिल पाता था। मै कुछ कहता था और उसे हल्के अंदाज में लिया जाता था।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News