PKL 9 : पुनेरी पल्टन और हरियाणा स्टीलर्स ने खेला सीजन का चौथा टाई

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 09:39 AM (IST)

पुणे: बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को पुनेरी पल्टन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला गया वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 43वां मैच 27-27 से टाई पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का चौथा जबकि पल्टन का दूसरा टाई है। हरियाणा ने पहला टाई खेला है। 

दोनों टीमों का यह आठवां मैच था। पल्टन को इससे पहले चार जीत और दो हार मिली थी जबकि उसका एक मैच टाई भी रहा था। इसी तरह हरियाणा को इससे पहले तीन में जीत और चार में हार मिली थी। पल्टन के लिए मोहित गोयत ने 11 अंक लिए जबकि हरियाणा के लिए मंजीत और मीतू शर्मा ने 8-8 अंक बनाए। बहरहाल, हरियाणा ने रेड से दो अंक ले 2-0 की लीड बनाई हुई थी लेकिन चौथे मिनट में मोहित ने डू ओर डाई पर सुपर रेड लगाकर स्कोर 3-2 कर दिया। 3-3 के स्कोर पर मोहित डू ओर डाई रेड पर आए और अंक लेकर लौटे।  

मीतू ने अगली रेड पर दो अंक लेकर हरियाणा को 5-4 से आगे कर दिया। दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेल रही थीं। अब तक डिफेंस का खाता नहीं खुला था। मीतू ने डू ओर डाई रेड पर सोमवीर का शिकार कर स्कोर 8-6 किया। मोहित ने अपने डू ओर डाई रेड पर मोहित नांदल को आउट किया। अगली रेड पर हरियाणा के डिफेंस ने मोहित को लपक लिया। अब पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था। आकाश शिंदे ने अगली रेड पर बोनस लिया। 

मीतू सुपर टैकल की स्थिति में डू ओर डाई रेड पर गए और लाबी में चले गए। पल्टन ने अब 10-9 की लीड ले ली थी। शिंदे ने फिर बोनस लिया और फिर फजल ने मंजीत का शिकार कर लीड 12-9 कर दी। इसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। हाफ टाइम तक पल्टन 13-10 से आगे थे। ब्रेक के बाद असलम चार के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर गए और अंक लेकर लौटे। फिर सोमवीर ने डू ओर डाई रेड पर प्रपंजन को लपक पल्टन को 15-10 से आगे कर दिया। 

अब हरियाणा पर ऑलआउट का खतरा था, जिसे अंजाम देकर पल्टन ने 19-11 की लीड ले ली। ऑलआउट के बाद मोहित ने दो अंकों की रेड के साथ स्कोर 21-12 कर दिया। दोनों टीमों का डिफेंस प्वाइंट लीक कर रहा था। इसी क्रम में मंजीत ने हरियाणा को एक अंक दिलाया। हरियाणा ने इसके बाद लगातार चार अंक लेकर स्कोर 21-16 कर दिया। पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था। मीतू ने फजल को बाहर कर ऑलआउट की संभावना बनाई। दो के डिफेंस में मीतू आए लेकिन बादल सेल्फ आउट हो गए।  

मोहित ने हालांकि दो अंकों की रेड के साथ ऑलआउट बचाया और सुपर-10 भी पूरा किया। मंजीत ने अगली रेड पर पल्टन को ऑल आउट कर स्कोर 22-24 कर लिया। असलम ने डू ओर डाई रेड पर अंक लिया लेकिन मंजीत ने मोहित को आउट कर इसकी भरपाई कर दी। मंजीत के मल्टी प्वाइंट रेड के बाद फासला एक का रह गया था। फिर हरियाणा के डिफेंस ने आकाश को लपक स्कोर 26-26 कर दिया। मैच की अंतिम रेड हरियाणा की डू ओर डाई थी। इस पर दोनो टीमों को एक-एक अंक मिला और इस तरह मैच 27-27 से बराबरी पर समाप्त हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News