इस गेंदबाज के साथ खेलना फायदेमंद, मेरे लिए चीजों को आसान बना देता है : अर्शदीप सिंह

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2022 - 11:23 AM (IST)

क्राइस्टचर्च : भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कहा कि उनके गेंदबाजी साथी उमरान मलिक ने उनके लिए चीजों को आसान बना दिया और कहा कि वे मैदान पर और बाहर एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं। 

शिखर धवन एंड कंपनी क्राइस्टचर्च में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। भारत 1-0 से पिछड़ा हुआ है और उसका लक्ष्य बुधवार को होने वाले अंतिम वनडे में सीरीज बचाना होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था। उमरान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में बीच के ओवरों में आग उगली और चार बार 150 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी और डेवोन कॉनवे और डेरिल मिशेल के विकेट हासिल किए। अर्शदीप और उमरान ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपना वनडे डेब्यू किया। 

अर्शदीप ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा,  'उमरान के साथ खेलना मेरे लिए फायदेमंद है। वह 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और मेरे लिए चीजों को आसान बना देता है। हम मैदान पर और बाहर अपनी साझेदारी को पसंद कर रहे हैं। उम्मीद है कि यह लंबे समय तक जारी रहेगा। मुझे नहीं लगता कि मेरी यात्रा आसान या चुनौतीपूर्ण है। हम खिलाड़ी के रूप में खेलने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, प्रक्रिया का आनंद लेते हैं, और इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचते हैं कि यह आसान या चुनौतीपूर्ण है। जब हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, तो यह अच्छा लगता है। हम खेल को मैच दर मैच लेते हैं और वास्तव में ऐसा नहीं करते कि बहुत ज्यादा सोचें कि मैं खुद को अगले एक साल में यहां चाहता हूं।' 

इस 23 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज ने एशिया कप के सुपर फोर चरण के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 18वें ओवर में एक महत्वपूर्ण कैच छोड़ा था। तेज गेंदबाज ने इस पर बात करते हुए कहा, 'लोग हमसे और हमारे खेल से बहुत प्यार करते हैं। इसलिए जब हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं, तो लोग हमें प्यार करते हैं और जब हम प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो लोग अपनी निराशा दिखाते हैं। इसलिए इससे निपटने जैसा कुछ नहीं है। वे अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं क्योंकि हम खेलते हैं। भारत और प्रशंसकों का अपना प्यार या गुस्सा व्यक्त करने का अधिकार है। हमें दोनों को स्वीकार करना चाहिए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News