DC vs MI: गेंद डालने से पहले क्रीज छोड़ने पर पोलार्ड ने धवन को दी चेतावनी

4/21/2021 2:20:36 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : कुछ दिनों पहले ड्वेन ब्रावो की एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुई थी जिसमें वह गेंदबाज के गेंद छोड़ने से पहले ही क्रीज से काफी दूर निकल जाते हैं। इस पर लोगों ने काफी नाराजी जताई थी। अब मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी कायरन पोलार्ड और दिल्ली कैपिटल्स के धवन की एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें पोलार्ड धवन को चेतावनी देते हुए नजर आ रहे हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। मैच जब मुंबई के हाथों से निकल रहा होता है तो पोलार्ड धवन को मांकड़ करने का डरावा देते हैं। वह ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि गेंद को छोड़ने से पहले ही धवन क्रीज छोड़ काफी आगे निकल जाते हैं। पोलार्ड धवन को लेकर चेतावनी देते हैं और उन्हें आउट नहीं करते। 

प्रशंसक रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर के मांकड़ वाले वाक्य को नहीं भूले हैं। मैनकडिंग आज कल क्रिकेट में एक दिलचस्प और बहस का विषय बना हुआ है। आईपीएल की स्थिति और क्रिकेट के नियमों के अनुसार, इस प्रकार आउट करने के लिए बल्लेबाज को चेतावनी देने की कोई आवश्यकता नहीं है। नियम 41.16.1 के मुताबिक यदि नॉन-स्ट्राइकर किसी भी समय गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ता है तो गेंदबाज रन आउट कर सकता है। इन परिस्थितियों में यदि नॉन-स्ट्राइकर क्रीज से बाहर है तो वह आउट हो, चाहे गेंद हो या नहीं।  


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static