पोंटिंग ने 'ब्लैक लाइव्स मैटर' मुद्दे पर किया फिंच का बचाव

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 05:53 PM (IST)

दुबई : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग ने ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' (बीएलएम) पर कप्तान आरोन फिंच के हालिया रूख को स्पष्ट करते हुए कहा कि हमें इस मुद्दे पर बातचीत करनी चाहिए। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमों के खिलाड़ी जुलाई में हुई तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के हर मुकाबले से पहले बीएलएम अभियान के समर्थन में मैदान में एक घुटने के बल बैंठे थे। ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे पर हालांकि ऐसा नहीं हुआ था।

PunjabKesari

फिंच ने कहा था कि इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने उनके समक्ष यह मामला उठाया था लेकिन उनकी टीम ने ऐसा करने से मना करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर लोगों को शिक्षित करना ज्यादा जरूरी है। फिंच का यह रूख वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग को पसंद नहीं आया था। अमेरिका के अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस प्रताड़ना से हुई मौत के बाद दुनिया भर में नस्लवाद के खिलाफ विरोध का होल्डिंग ने समर्थन किया था। 

PunjabKesari

पोंटिंग से जब फिंच के बयान पर होल्डिग की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि फिंच यह कहना चाह रहे हैं कि विरोध प्रदर्शन से पहले इस मुद्दे पर लोगों को अधिक शिक्षित करने की आवश्यकता है। पोंटिंग ने कहा कि यह केवल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बारे में नहीं है, यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के बारे में है और यह पूरी दुनिया के खेलों के बारे में है। यह बहुत बड़ा मुद्दा है और क्रिकेटर अपने स्तर पर जो कर सकें उन्हें करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News