प्रजनेश ने दुनिया के 67वें नंबर के खिलाड़ी मिलमैन को हराया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 04:40 PM (IST)

लास काबोस (मैक्सिको): भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने यहां एटीपी लास कोबोस टेनिस प्रतियोगिता में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए दुनिया के 67वें नंबर के खिलाड़ी जान मिलमैन को हराया। दुनिया के 90वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश ने आस्ट्रेलिया के अपने प्रतिद्वंद्वी को सोमवार रात एक घंटे और 49 मिनट चले पहले दौर के मुकाबले में 6-4, 1-6, 6-2 से हराया।

बाएं हाथ के खिलाड़ी प्रजनेश को मुकाबले के दौरान काफी मौके मिले। यह भारतीय खिलाड़ी 16 ब्रेक प्वाइंट में से पांच का फायदा उठाने में सफल रही। उन्होंने अपनी सर्विस पर सात में से तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए भी। प्रजनेश को अगले दौर में दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज का सामना करना पड़ सकता है जिन्होंने हाल में ईस्टबोर्न में ग्रास कोर्ट पर अपना पहला एटीपी टूर खिताब जीता।

इक्कीस साल के अमेरिकी खिलाड़ी फ्रिट्ज को पहले दौर में जर्मनी के क्वालीफायर डोमीनिक कोफर से भिड़ना है। युगल में हालांकि जीवन नेदुचेझियन और पूरव राजा की भारतीय जोड़ी को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। भरतीय जोड़ी को लुकास पाउली और ग्रेगोएर बारेरे की जोड़ी ने 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। दिविज शरण और जोनाथन एर्लिच की जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत बेन मैकलाकलन और जान पैट्रिक स्मिथ की चौथी वरीय जोड़ी के खिलाफ करेगी। भाषा

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News