उन्हें मेरी शुभकामनाएं : प्रधानमंत्री मोदी ने अश्विन को 500 विकेट लेने पर दी बधाई

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2024 - 10:15 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को 500 टेस्ट विकेट लेने की असाधारण उपलब्धि के लिए ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की प्रशंसा की। अश्विन शुक्रवार को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान अनिल कुंबले के बाद 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स' पर कहा कि रविचंद्रन अश्विन को 500 टेस्ट विकेट लेने की असाधारण उपलब्धि पर बधाई। उनकी यात्रा और उपलब्धियां उनके कौशल और दृढ़ता का प्रमाण हैं। वह आगे और उपलब्धियां हासिल करें, उन्हें मेरी शुभकामनाएं। अश्विन यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे ऑफ स्पिनर बने और कुंबले के बाद भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। कुंबले ने अपने करियर में 619 विकेट झटके हैं।

 


इससे पहले अश्विन ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में अपनी दिल की बात रखी। उन्होंने कहा- पिछले 4-5 वर्षों में मैंने यही सीखा है, यह बहुत ही सरल है और मेरे लिए कारगर भी रहा है। जो चीज आपके लिए कारगर हो, उसे क्यों बदलना ? अपने करियर के सबसे यादगार दिन अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए अश्विन ने कहा कि वह कह सकते हैं कि यह कोई बुरी उपलब्धि नहीं है। अश्विन ने कहा कि यह बहुत लंबी यात्रा रही है। नहीं जानता कि कहां से शुरू करूं क्योंकि मैं संयोगवश स्पिनर बना। मैं हमेशा बल्लेबाज बनना चाहता था। जिंदगी ने मुझे मौका दिया।

 


मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 131, रवींद्र जडेजा ने 112, सरफराज खान ने 62, ध्रुव जुरेल ने 46, अश्विन ने 37 तो बुमराह ने 27 रन बनाकर स्कोर 445 तक पहुंचाया। इंगलैंड की ओर से मार्क वुड ने 114 रन देकर 4 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 207 रन बना लिए। बेन डंकेट 88 गेंदों पर शतक बनाने में कामयाब रहे। ओली पोप ने 39 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News