पृथ्वी शॉ की हुई बैक डोर एंट्री, चयनकर्ताओं ने दी इस टीम में जगह

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 08:30 PM (IST)

नई दिल्ली : डोपिंग के चलते आठ महीने क्रिकेट से बैन रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) एक बार फिर से भारतीय टीम के साथ जुडऩे के करीब हैं। शॉ को हालिया घरेलू टूर्नामैंट में बढिय़ा प्रदर्शन करने के चलते न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम में शामिल कर लिया गया है। पृथ्वी ने इसी महीने बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के सत्र के पहले रणजी ट्राफी मुकाबले में शानदार शतक जड़ा था। 

पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी 

prithvi shaw photo, prithvi shaw image

भारतीय टीम में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के रूप में स्थापित सलामी जोड़ी है लेकिन इस 20 वर्षीय बल्लेबाज को न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट श्रृंखला के लिए रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह दी जा सकती है। न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत ए टीम चुनने के बाद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट किया कि वे चाहते हैं कि पृथ्वी को अधिक से अधिक मैच खेलने को मिलें।

पृथ्वी शॉ ने टेस्ट डेब्यू में जड़ा था शतक 

prithvi shaw photo, prithvi shaw image

पृथ्वी ने पिछले साल यादगार टेस्ट पदार्पण करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में शतक जड़ा था। हनुमा विहारी न्यूजीलैंड दौरे पर प्रथम श्रेणी मैचों में भारत ए टीम की अगुआई करेंगे जबकि 50 ओवरों के प्रारूप में शुभमन गिल कप्तान होंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज 

prithvi shaw photo, prithvi shaw image

वेलिंगटन में 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट की श्रृंखला से पहले रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसे टेस्ट विशेषज्ञ खिलाडिय़ों को न्यूजीलैंड में अभ्यास का पर्याप्त मौका मिलेगा। दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में 29 फरवरी से खेला जाएगा। प्रसाद ने कहा कि अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मयंक अग्रवाल भारत ए के मैचों में खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News