PSL 2023 Final : 1 रन से फाइनल जीती Lahore Qalandars, शाहीन अफरीदी का हरफनमौला प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 12:15 AM (IST)

खेल डैस्क : लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल मुकाबले में लाहौर कलंदर्स एक बार फिर से अपना टाइटल बचाने में सफल रही। आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में लाहौर को जीत मिली। मैच में लाहौर के कप्तान शाहीन अफरीदी पूरी तरह से छाए रहे। पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 45 रन बनाए और बाद में गेंदबाजी करते हुए चार विकेट भी लिए। लाहौर कलंदर्स ने पहले खेलते हुए छह विकेट खोकर 200 रन बनाए थे। जवाब में मुलतान की टीम 199 रन ही बना सकी। 

 

 

इससे पहले कप्तान शाहीन अफरीकी की बदौलत लाहौर कलंदर्स ने पहले खेलते हुए 200 रन बनाए थे। अफरीदी जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए थे तो 14.1 ओवर में लाहौर 5 विकेट खोकर 112 रन ही बना पाई थी। अफरीदी ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और महज 15 गेंदों में 44 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 रन पर ला खड़ा किया। अफरीदी ने अपनी पारी में दो चौके और पांच गगनचुंबी छक्के लगाए।

पीएसएल फाइनल में लाहौर ने पहले खेलते हुए मिर्जा बेग और फखर जमां की बदौलत मजबूत शुरूआत की थी। मिर्जा ने जहां 18 गेंदों में 30 तो जमां ने 34 गेंदों में 39 रन बनाए। एक छोर संभाले खड़े शफीक ने 40 गेंदों में 8 चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। लेकिन मध्यक्रम में उन्हें सहयोग नहीं मिला। बिलिग्स 9, अहसान भट्टी 0 तो रजा 1 रन बनाकर आऊट हो गए। फिर शफीक को कप्तान अफरीदी का साथ मिला जिन्होंने 15 गेंदों में 44 रन बनाए और स्कोर 200 तक ले गए। 

 

मैच के दौरान मुलतान के तेज गेंदबाज इहसानुल्लाह बहुत महंगे साबित हुए। उन्होंने मैच में सबसे लंबा 17वां ओवर फेंकी जिसमें पांच वाइड भी शामिल थी। इहसानुल्लाह पिछले मैचों में इसलिए चर्चा में आए थे क्योंकि उन्होंने 152 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। लेकिन फाइनल मुकाबले में इहसानुल्लाह दिशा से भटक गए जिसका शाहीन अफरीदी ने खूब फायदा उठाया। मुलतान की ओर से उसमान मीर 24 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकालने में सफल रहे।

जवाब में खेलने उतरी मुलतान ने रिले रौसेव के 52, खुशदिल शाह के 25, टिम डेविड के 20 तो अंतिम ओवरों में अब्बास अफरीदी के 6 गेंदों में 17 रन की बदौलत भरपूर कोशिश की लेकिन जीत लाहौर कलंदर्स के हाथ्थ ही लगी। शाहीन ने 51 रन देकर चार विकेट लिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News