डिजिटल रेटिंग में पीएसएल नंबर वन, आईपीएल को पछाड़ा : नजम सेठी

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 03:36 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अंतरिम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी (Najam Sethi) ने दावा किया है कि पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) सीजन ने डिजिटल रेटिंग के मामले में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को पीछे छोड़ दिया है। सेठी ने कहा कि इस सीजन के पीएसएल को पिछले संस्करण में आईपीएल के 130 की तुलना में 150 की डिजिटल रेटिंग मिली है।

 

74 वर्षीय सेठी ने कहा कि हमारे पास संयुक्त राज्य अमरीका में लीग के कुछ मैच आयोजित करने का प्रस्ताव है और अगर हमें मौका मिलता है, तो हम उस विकल्प पर काम करेंगे। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे पीएसएल ने प्रभावित किया है और देश की आर्थिक स्थिति को सुधारने में मदद की है।

 

 

सेठी बोले- पीएसएल ने देश के आर्थिक पहिए को आगे बढ़ाने में योगदान दिया है क्योंकि इसने नौकरी के अवसर पैदा किए और पर्यटन, होटल उद्योग, एयरलाइंस और सड़क यात्रा व्यवसाय को बढ़ाने में मदद की। फिलहाल हमने संघीय सरकार को टैक्स के रूप में 70 करोड़, बिक्री टैक्स के रूप में 50 करोड़ तो प्रांतीय टैक्स के रूप में 50 करोड़ रुपए का भुगतान किया है।

 

पीएसएल में टीमों को प्रायोजित करने वाली तीन सट्टेबाजी कंपनियों के मुद्दे पर सेठी ने स्पष्ट किया कि समझौतों की समीक्षा की जाएगी क्योंकि वे पीसीबी प्रमुख के रूप में स्थापित होने से पहले हुए थे। उन्होंने कहा कि पीसीबी धर्म, संस्कृति और देश की परंपरा के खिलाफ किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News