पंजाबण Minney Saini ने ऑस्ट्रेलिया में जीता बॉडी बिल्डिंग कंपीटिशन

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 04:18 PM (IST)

जालन्धर : अमृतसर से ऑस्ट्रेलिया गई पंजाबण मिनी सैणी ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित वुमैन बॉडी बिल्डिंग कंपीटिशन जीतने में सफलता हासिल की है। भारत मूल की पहली विजेता मिनी ने तीन गोल्ड तो जीते ही साथ ही साथ ओवरऑल बिकिनी चैम्प्यिनशिप और प्रो. का टाइटल भी जीता। कंपीटिशन जीतने के बाद मिनी ने कहा कि स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने का मतलब केवल शारीरिक मजबूत नहीं है। बल्कि यह इससे कहीं ज्यादा है। एक पुरानी कहावत है- स्वास्थ्य ही धन है। अगर हम अपनी देखभाल नहीं करेंगे तो हम उस धन के लिए काम नहीं कर पाएंगे जो हम इन दिनों बेहतर कल के लिए बना रहे हैं, या कुछ खास तरीकों से जीवन का आनंद नहीं ले पाएंगे।

Minney Saini, Women Body Builder, indian Women Body Builder, Punjabi Women Body Builder,

मॉडलिंग से प्रोफेशनल ट्रेनर बनी मिनी सैणी ने 2009 में अमृतसर से ऑस्ट्रेलिया मूव किया था। शुद्ध शाकाहारी मिनी सैणी सभी को योगा के लिए प्रेरित करना चाहती है। उन्होंने कहा- हम जो भी खाते हैं, पीते हैं वह हमारे शारीरिक और मानसिक स्तर पर बराबर असर डालता है। यह हमारे आस-पास, हमारे आस-पास के लोगों को प्रभावित करता है, एक तरह से यह हमारे आस-पास के समाज में लोगों पर एक छाप छोड़ता है।

वहीं मिनी ने कंपीटिशन जीतने के बाद सबसे पहले अपने साथी के प्रयासों की प्रशंसा की। इसके बाद अपने ट्रेनर के प्रयासों को सराहा। देखें पोस्ट-

 

View this post on Instagram

A post shared by M I N N E Y S A I N I (@minneysaini)

View this post on Instagram

A post shared by M I N N E Y S A I N I (@minneysaini)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News