वर्ल्ड बैडमिंटन रैकिंग में दूसरी बार नंबर-2 पर पहुंची पीवी सिंधु

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 08:51 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के फैन्स के लिए अच्छी ख़बर है। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) की जारी हुई ताजा रैंकिंग में पीवी सिंधु अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। महिला एकल वर्ग में सिंधु ने अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए 82, 814 प्वाइंट के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। बता दें कि हाल ही में कोरिया ओपन का खिताब अपने नाम करने वाली सिंधु करियर में दूसरी बार BWF की रैंकिंग में नंबर-2 पर पहुंची हैं। वहीं इस रैंकिंग में टॉप पर चीनी ताइपे की ताई जू यिंग हैं।

अप्रैल 2017 में पहली बार नंबर-2 पर पहुंची थी सिंधु

PunjabKesari

बता दें कि पीवी सिंधु अप्रैल 2017 में पहली बार इस रैंकिंग में नंबर-2 पर पहुंची थी, लेकिन वो खुद को इस नंबर पर बरकरार नहीं रख सकी थीं और रैंकिंग में नीचे लुढ़क गई थीं। सिंधु इसके बाद नवंबर-दिसंबर में भी 2 महीने तक नंबर-2 पर काबिज रही थीं।

रैंकिंग में 12वें नंबर पर बरकरार हैं साइना नेहवाल

PunjabKesari

वहीं भारत की एक और स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल 62,034 प्वाइंट के साथ रैकिंग में नंबर-12 पर बनीं हुई हैं। मौजूदा ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट स्पेन की कैरोलिना मारिन उनके आगे 5वें नंबर पर बरकरार हैं। वहीं जापान की नोजोमी ओकुहारा अपनी रैंकिंग एक नंबर का सुधार करते हुए 8वें नंबर पर आ पहुंची हैं।

किदांबी श्रीकांत छठे पायदान पर बरकरार

PunjabKesari

दूसरी ओर पुरुषों की एकल रैंकिग में किदांबी श्रीकांत 64,545 प्वाइंट के साथ छठे पायदान पर बरकरार हैं, जबकि जबकि समीर वर्मा अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए 47,361 प्वाइंट के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं एचएस प्रणय 2 नंबर नीचे खिसक कर 17वें पायदान पर चले गए हैं। पुरुषों की एकल रैंकिंग में बीसाई प्रणीत 26वें नंबर पर बरकरार हैं, जबकि सौरभ वर्मा ने अपनी रैंकिंग में 2 नंबर का सुधा करते हुए 48वें पायदान पर पहुंच गए हैं। अश्विनी पोनप्पा और एन रेड्डी की महिला युगल जोड़ी 3 पायदान ऊपर 24वें स्थान पर जबकि सात्विक रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी एक पायदान ऊपर 25वें नंबर पर पहुंच गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Atul Verma

Recommended News

Related News