BCCI ने राहुल द्रविड की इस मांग को ठुकराया

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 10:53 AM (IST)

नई दिल्ली: कोचिंग मैनुअल को अपडेट करने की मांग करने पर। BCCI ने द्रविड़ की ईस मांग को ठुकरा दिया। भारत के महानतम बल्लेबाजों में से एक राहुल द्रविड़ के लिए यह बुरी खबर कम नहीं है।वर्तमान में अंडर-19 क्रिकेट टीम, इंडिया-ए के कोच की भूमिका निभाने वाले द्रविड़ को बीसीसीआई से निराशा हाथ लगी है। बोर्ड ने पुराने मैनुअल को ही जारी रखने का निर्णय लिया है।

बीसीसीआई निचले स्तर के क्रिकेट कोच को प्रशिक्षित करने वाले कार्यक्रम को दोबारा शुरू करने पर विचार कर रहा है। द्रविड़ ने तीन साल पहले नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में जूनियर लेवल के कोचों को ट्रेन करने के लिए तैयार मैनुअल को पुराना बताया था, जिसके बाद इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को तीन साल के लिए रोक दिया गया था। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया, ‘राहुल द्रविड़ ने जूनियर टीमों का कोच बनाए जाने से पहले ही कोचिंग मैनुअल को अपग्रेड करने की सलाह दी थी। अब उनके पहले आइडिया को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।’ मालूम हो कि द्रविड़ अंडर-19 के साथ इंडिया-ए टीम के भी कोच हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक निजी कंपनी को नया मैनुअल तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी। समय पर मैनुअल तैयार न हो पाने के चलते बोर्ड को मजबूरी में पुराने मैनुअल के साथ ही प्रशिक्षण सत्र शुरू करने का फैसला लेना पड़ा। मालूम हो कि देश में क्रिकेट कोच का पूल तैयार करने के लिए कुछ तौर-तरीके निर्धारित किए गए हैं। इन पर ही जूनियर क्रिकेट को तैयार करने की जिम्मेदारी होती है। ऐसे में इनकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण हो जाती है। द्रविड़ ने इसको लेकर ही सवाल उठाए थे और नया कोचिंग मैनुअल बनाने की सलाह दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News