केएल राहुल की कप्तानी में 3-0 से वनडे सीरीज गंवाने के बाद द्रविड़ ने किया ओपनर का बचाव

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 12:59 PM (IST)

केप टाउन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से हार मिली। इस दौरान केएल राहुल कप्तानी कर रहे थे जिसके बाद उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं लेकिन भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उनका बचाव किया है और कहा कि वह वह सीखेंगे, कप्तान के तौर पर अभी शुरूआत कर रहे हैं। 

द्रविड़ ने कहा कि मुझे लगता है कि केएल राहुल ने अच्छा काम किया है, उनके लिए आसान नहीं है। परिणामों के गलत छोर पर होना आसान नहीं है। वह सीखने जा रहा है, वह कप्तान के रूप में अपनी यात्रा शुरू कर रहा है, वह शुरुआत कर रहा है और एक बड़ा हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कप्तानी का मतलब आपके खिलाड़ियों के कौशल और टीम की गुणवत्ता का प्रदर्शन है। मुझे लगता है कि हम चीजों के एकदिवसीय पक्ष में थोड़े कम थे। 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने दौरा करने वाले व्यक्ति के रूप में एक अच्छा काम किया, निश्चित रूप से वह एक कप्तान के रूप में बेहतर होगा। स्पिनरों को संकेत दिए बिना, बीच के ओवरों में हमें शायद अपने विकेट लेने के विकल्पों में सुधार करने की आवश्यकता है। स्पिनर बड़ा खेल खेलते हैं इसमें भूमिका, तेज वापसी और जिस तरह की गेंदें हम फेंकते हैं, वह खेल का एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें हम पीछे हैं। इस दौरे से कई सीख मिली हैं। अच्छी बात यह है कि हमारे पास उन्हें ठीक करने के लिए वनडे में कुछ समय है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News