रोस टेलर का सनसनीखेज खुलासा- ''0'' पर आऊट होने पर राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने मारे थे थप्पड़

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 07:58 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा ‘रॉस टेलर : ब्लैक एंड व्हाइट’ में सनसनीखेज खुलासा करते लिखा है कि आई.पी.एल. में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए एक बार शून्य पर आऊट होने पर फ्रैंचाइजी मालिक ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। टेलर ने अपनी आत्मकथा में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड पर नस्लवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था।

Sensational disclosure, Ross Taylor, Rajasthan Royals, Slapped, cricket news in hindi, IPL, सनसनीखेज खुलासा, रॉस टेलर, राजस्थान रॉयल्स, थप्पड़, क्रिकेट समाचार हिंदी में, आईपीएल

न्यूजीलैंड के लिए 16 साल खेलने वाले टेलर ने अपनी आत्मकथा में लिखा था कि कैसे लॉकर रूम में किस तरह उन्हें नस्लवादी टिप्पणियों से गुजरना पड़ा। टेलर ने नए घटनाक्रम पर कहा- आप जिस टीम से पैसा लेते हैं तो उस समय यह साबित करने के लिए बेताब रहते हैं कि आप इसके लायक हैं। जो लोग आपको पैसा देते हैं वह आपसे बहुत उम्मीदें लगाते भी हैं। यह पेशेवर खेल और मानव स्वभाव दर्शाता है। आरसीबी ने मुझपर जो विश्वास जताया था मैंने उसका भुगतान किया था। लेकिन जब आप किसी नई टीम में जाते हैं तो आपको वह समर्थन नहीं मिलता। आप कभी भी सहज महसूस नहीं कर पाते क्योंकि आप जानते हैं कि यदि आप बिना स्कोर के दो या तीन गेम खेलते हैं, तो आप ठंडे बस्ते में आ जाते हैं।


बहरहाल, टेलर ने अपनी आत्मकथा में मोहाली के मैदान पर किंग्स इलेवन  पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच का जिक्र किया। 2011 संस्करण में हुए मैच में राजस्थान टीम को 195 रन के लक्ष्य का पीछा करना था। हम यह मैच हार गए। मैं जीरो पर आऊट हो गया था। मैच के बाद पूरी टीम, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन होटल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बार में थे। वॉर्नी (शेन वॉर्न) के साथ लिज हर्ले भी थीं। रॉयल्स के मालिकों में से एक ने मुझसे कहा- ‘रॉस, हमने आपको जीरो पाने के लिए एक मिलियन डॉलर का भुगतान नहीं किया और मुझे तीन या चार बार चेहरे पर थप्पड़ मारा।

 

Sensational disclosure, Ross Taylor, Rajasthan Royals, Slapped, cricket news in hindi, IPL, सनसनीखेज खुलासा, रॉस टेलर, राजस्थान रॉयल्स, थप्पड़, क्रिकेट समाचार हिंदी में, आईपीएल


टेलर ने लिखा- वह (फ्रेंचाइजी मालिक) हंस रहा था। हालांकि उसने थप्पड़ जोर से नहीं मारे थे लेकिन मुझे यकीन नहीं हुआ कि यह पूरी तरह से नाटक-अभिनय था। मैं इन परिस्थितियों में इसे मुद्दा नहीं बनाने जा रहा था, लेकिन मैं पेशेवर खेल वातावरणों में ऐसा होने की मैं कल्पना नहीं कर सकता था।बता दें कि टेलर ने टूर्नामेंट के 2011 संस्करण में रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News