Ranji Trophy : धापोला ने 8 विकेट लेकर मचाया तहलका, जय शाह बोले- अब इसकी बारी है

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 06:58 PM (IST)

देहरादून : तेज गेंदबाज दीपक धापोला ने आठ विकेट लेकर तहलका मचाया। उनकी इस शानदार गेंदबाजी की मदद से उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच के पहले दिन हिमाचल प्रदेश को 49 रन पर समेट दिया । 32 वर्ष के धापोला ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर आठ विकेट लिये । हिमाचल की पारी 17 ओवर में ही सिमट गई । पहले दिन का खेल समाप्त होने पर उत्तराखंड ने छह विकेट पर 295 रन बना लिये थे और अब उसके पास 246 रन की बढत हो गई है । आदित्य तारे 91 और अभय नेगी 48 रन बनाकर खेल रहे हैं ।

बागेश्वर में जन्में धापोला की गेंदबाजी पहले दिन के खेल का आकर्षण रही । चार साल पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इस गेंदबाज का यह 15वां मैच ही है । इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 50 रन देकर सात विकेट था । बीसीसीआई सचिव जय शाह ने उनके प्रदर्शन की तारीफ करते हुए ट्वीट किया ,‘‘ रणजी ट्रॉफी ने समय समय पर हमारे घरेलू क्रिकेटरों को मंच देने में मदद की है । इस बार दीपक धापोला की बारी है । हिमाचल के खिलाफ आठ विकेट लेने वाले धापोला का प्रदर्शन टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन में से है ।'' 

रणजी ट्रॉफी 2018 . 19 में सात मैचों में 44 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज के सामने हिमाचल का एकमात्र बल्लेबाज अंकित कलसी (26) ही दोहरे अंक तक पहुंच सका । उत्तराखंड की पारी का आगाज शानदार रहा । प्रियांश खंडूरी ने 36 और कप्तान जीवनजोत सिंह ने 45 रन बनाये । अन्य मैचों में सोविमा में नगालैंड ने बंगाल के खिलाफ नौ विकेट पर 166 रन बनाये । बंगाल के लिये प्रदीप्त प्रमाणिक ने 43 रन देकर पांच विकेट लिये । कटक में हरियाणा ने ओडिशा के खिलाफ पांच विकेट पांच विकेट पर 306 रन बनाये । वहीं वडोदरा में उत्तर प्रदेश ने बड़ौदा के खिलाफ सात विकेट पर 225 रन बनाये ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News