Ranji Trophy: आवेश खान की जबरदस्त गेंदबाजी, आंध्र के खिलाफ कराई मध्य प्रदेश की वापसी

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 08:01 PM (IST)

इंदौर : आवेश खान (24 रन पर चार विकेट) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से मध्य प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मुकाबले में गुरुवार को मैच के तीसरे दिन आंध्र की दूसरी पारी को महज 93 रन पर समेट मुकाबले में शानदार वापसी की। पहली पारी में 151 रन से पिछड़ने वाली मध्य प्रदेश को जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य मिला और दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने बिना किसी नुकसान के 58 रन बना लिये। आंध्र के कप्तान हनुमा विहारी ने पहली पारी की तरह दूसरी पारी में भी शानदार जज्बा दिखा और कलाई में गंभीर चोट के बावजूद बल्लेबाजी लिए 11वें नंबर पर उतरे। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज विहारी ने चोट को गंभीर होने से बचाने के लिए बायें हाथ से बल्लेबाजी की और 15 रन का योगदान देकर टीम के स्कोर को 90 के पार पहुंचाया। उन्होंने 16 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके भी जड़े। इससे पहले मध्य प्रदेश ने दिन की शुरुआत पहली पारी में चार विकेट पर 144 रन की, लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज पृथ्वीराज यारा के पांच विकेट से टीम 228 रन पर आउट हो गई। आंध्र ने पहली पारी में 379 रन बनाये थे। 

यारा ने 26 रन देकर पांच विकेट चटकाए जिसमें गुरुवार को उन्होंने हार्श गवली (1), सारांश जैन (8), आवेश खान (15) एंड कुमार कार्तिकेय (24) को पवेलियन की राह दिखायी। मध्य प्रदेश ने 179 रन पर आठ विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कार्तिकेय और आवेश ने 48 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 220 के पार पहुंचाया। मध्य प्रदेश ने इसके बाद आंध्र की दूसरी पारी को 32.3 ओवर में 93 रन पर समेट दिया। आवेश को गौरव यादव (10 रन पर तीन विकेट) कुमार कार्तिकेय (41 रन पर दो विकेट) और सारांश जैन (11 रन पर एक विकेट) का अच्छा साथ मिला।

आंध्र के लिए अश्विन हेब्बर ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 35 रन का योगदान दिया। उन्होंने नीतिश कुमार रेड्डी (14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। इस साझेदारी के टूटने के बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाये। मध्य प्रदेश को जीत के लिए और 187 रन की जरूरत है। सलामी बल्लेबाज यश दुबे (24) और हिमांशु मंत्री (31) क्रीज पर बने हुए है। दोनों ने शुरुआती विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी कर ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News