रणजी ट्रॉफी : साई किशोर पर तमिलनाडु के कोच की टिप्पणी से भड़के कार्तिक, खुलेआम की आलोचना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 11:49 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिनेश कार्तिक 4 मार्च को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में मुंबई से हार के दौरान टॉस के दौरान आर साई किशोर के गलत होने के बारे में तमिलनाडु के कोच सुलक्षण कुलकर्णी की टिप्पणी से नाराज दिखे। कुलकर्णी ने मीडिया से बातचीत में पहले बल्लेबाजी करने के लिए साई किशोर को दोषी ठहराया और यहां तक ​​कि दावा किया कि वे टॉस में मैच हार गए। 

उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा सीधी बात करता हूं - हम पहले दिन 9 बजे मैच हार गए। सब कुछ निर्धारित था, हमने टॉस जीता, एक कोच के रूप में एक मुंबईकर के रूप में, मैं परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानता हूं। हमें गेंदबाजी करनी चाहिए थी लेकिन कप्तान ने कुछ अलग प्रवृत्ति का किया।' कुलकर्णी ने कहा, 'आखिरकार, वह बॉस है। मैं अपना फीडबैक और इनपुट दे सकता हूं (कि) किस तरह के विकेट और मुंबई की मानसिकता (से) 106/7, मुझे मैच से पहले पता था कि यह (मुंबई की वापसी) हो सकता है।' 

कार्तिक ने कोच द्वारा की गई टिप्पणियों की आलोचना की। विकेटकीपर ने कहा कि वह कुलकर्णी की टिप्पणियों से निराश थे और उन्हें लगा कि उन्होंने साई किशोर का समर्थन करने के बजाय उन्हें बस के नीचा दिखाना था। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर लिखा, 'यह बहुत गलत है। कोच की ओर से यह बहुत निराशाजनक है.. उस कप्तान का समर्थन करने के बजाय जिसने 7 साल बाद टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया है और यह सोचकर कि यह अच्छी चीजों के होने की शुरुआत है, कोच ने अपने कप्तान को पूरी तरह से बाहर कर दिया है। 

गौर हो कि मुंबई ने तमिलनाडु के खिलाफ सेमीफाइनल में पारी और 70 रनों से जीत हासिल कर 48वीं बार रणजी ट्रॉफी फाइनल में जगह बनाई। तमिलनाडु पहले बल्लेबाजी करते हुए 146 रन ही बना सकी। साई किशोर के छह विकेट की बदौलत मुंबई की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई, लेकिन शार्दुल ठाकुर के शतक और तनुश कोटियन के 89 रन ने उन्हें फिर से खड़ा होने में मदद की और अंत में 378 रन बनाए। टीएन की बल्लेबाजी एक बार फिर ढह गई और 162 रन पर आउट हो गई, जिससे मुंबई को जीत मिल गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News