रणजी ट्रॉफी फाइनल : सरफराज शो के बाद मध्य प्रदेश का ठोस जवाब

punjabkesari.in Thursday, Jun 23, 2022 - 05:54 PM (IST)

बेंगलुरु : सरफराज खान (134) के शतक की बदौलत मुंबई के 374 रन बनाने के बाद मध्य प्रदेश ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन के अंत तक एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए। मुंबई के लिए दूसरे दिन 248/5 से शुरुआत करते हुए सरफराज ने मध्य प्रदेश को ‘सरफराज शो' दिखाया। एक तरफ जहां मुंबई के अन्य बल्लेबाज एमपी की फिरकी के आगे बेअसर नजर आए, सरफराज ने मोर्चा संभालते हुए रणजी के इस सत्र का चौथा शतक जड़ा। 

सरफराज ने 243 गेंदें खेलकर 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 134 रन बनाए। सरफराज के अलावा शम्स मुलानी ने 12, तनुष कोटियान ने 15, तुषार देशपांडे ने छह और मोहित अवस्थी ने सात रन बनाए। मध्य प्रदेश की ओर से सबसे सफल गेंदबाज गौरव यादव रहे जिन्होंने 35.4 ओवर में 106 रन देकर सरफराज खान के बहुमूल्य विकेट सहित 4 विकेट झटके। इसके अलावा अनुभव अग्रवाल ने तीन, सारांश जैन ने दो और कुमार कार्तिकेय ने एक विकेट लिया। 

मुंबई के 374 रन का जवाब देने उतरी मध्य प्रदेश को हिमांशु मंत्री और यश दूबे ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई। शुरुआती ओवरों में दोनों बल्लेबाज़ों ने अपना समय लिया, लेकिन इस सीजन के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शम्स मुलानी के आते ही हिमांशु ने अपने हाथ खोले। हिमांशु ने मुलानी के दूसरे ओवर में दो छक्के जड़कर पारी का गियर बदला। मुलानी ने दिन के अपने 11 ओवर में 46 रन दिये। हिमांशु 49 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों सहित 31 रन बनाकर लय में दिख रहे थे मगर तुषार देशपांडे ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर मुंबई को पहली सफलता दिलाई। 

तीसरे नंबर पर आए शुभम शर्मा ने सलामी बल्लेबाज यश दूबे के साथ 76 रन की साझेदारी कर ली है। दिन का खेल समाप्त होने तक मध्य प्रदेश ने 123/1 रन बना लिए हैं। यश 131 गेंदों पर 44 रन (छह चौके) बनाकर खेल रहे हैं जबकि शुभम ने 65 गेंदों पर 41 रन (छह चौके) बना लिए हैं। पहले सत्र में सरफराज शो के बाद जहां मध्य प्रदेश पिछड़ी हुई लग रही थी, वहीं उन्होंने सूझ-बूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन सिर्फ एक विकेट गंवाया। दूसरे दिन के अंत तक मध्य प्रदेश 251 रन से पिछड़ी हुई है, मगर उनके पास 9 विकेट भी बाकी हैं, जो मुंबई के लिए चिंता का विषय है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News