रणजी ट्रॉफी : झारखंड जीता, प्लेऑफ में नगालैंड से भिड़ेगा

punjabkesari.in Monday, Mar 07, 2022 - 01:09 PM (IST)

गुवाहाटी : सौरभ तिवारी (93) और कुमार कुशाग्र (50) के अर्धशतकों की मदद से झारखंड ने रणजी ट्राफी ग्रुप एच में रविवार को यहां तमिलनाडु को दो विकेट से हरा दिया लेकिन ग्रुप में शीर्ष पर रहने के बावजूद अब वह प्लेऑफ में नगालैंड से भिड़ेगा। झारखंड ग्रुप में 12 अंक से शीर्ष पर रहा, लेकिन इसके बाजवूद अगले दौर में जगह नहीं बना सका क्योंकि उसके आठ एलीट ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीमों में सबसे कम अंक रहे।

अब एकमात्र प्री क्वार्टरफाइनल में उसका सामना 12 मार्च को प्लेट ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली नगालैंड से होगा। वहीं दिल्ली और छत्तीसगढ़ के बीच मैच ड्रा रहा। छत्तीसगढ़ को पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक और दिल्ली को एक अंक मिला। पहली पारी में 295 रन पर सिमटने के बाद फॉलो ऑन खेल रही दिल्ली ने अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम की अगुआई करने वाले यश धुल (नाबाद 200) के नाबाद दोहरे शतक और ध्रुव शौरी (100) के शतक से छत्तीसगढ़ के खिलाफ दूसरी पारी दो विकेट पर 396 रन पर घोषित की।

छत्तीसगढ़ ने पहली पारी में नौ विकेट पर 482 रन बनाए थे। झारखंड को अंतिम दिन जीत के लिए 110 रन की जरूरत थी। उसने सुबह चार विकेट पर 102 रन के स्कोर से खेलना शुरू किया। सौरभ ने रात की 41 और कुशाग्र ने 25 रन की पारियों को अर्धशतकों में तब्दील कर अपनी टीम को जीत की ओर बढ़ाया। सौरभ जब आउट हुए तब स्कोर आठ विकेट पर 210 रन था और टीम को जीत के लिये तीन रन चाहिए थे। सौरभ ने अपनी पारी के लिए 195 गेंद खेलीं जिसमें छह चौके और एक छक्का जड़ा था। कुशाग्र ने 121 गेंद में पांच चौके से पूरे 50 रन बनाए। छत्तीसगढ़ के 10, तमिलनाडु के छह और दिल्ली के दो अंक रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News