रिटायर्ड आउट? क्या क्रुणाल पांड्या ने की चीटिंग, अश्विन का ट्वीट हुआ वायरल

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 12:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 रनों की जीत से अपने प्लेऑफ यानी टॉप-4 में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 178 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई। हालांकि, इस मैच के पूरे होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के बजाय टीम के कप्तान क्रुणाल पांड्या का एक फैसला चर्चा का विषय बन गया, जिसे लेकर भारतीय टीम और राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी ट्वीट किया है।

दरअसल, लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या बल्लेबाजी के दौरान 16वें ओवर में 42 गेंदों में 49 रन बनाते हुए रिटायर्ड हर्ट होकर प्वेलियन लौटे। उनके इस फैसले की वजह 16वें ओवर में रन भागते वक्त पैर में चोट लगना था। 16वें ओवर में जब क्रुणाल अपने साथी मार्कस स्टोइनिस के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो रन भागते वक्त उन्हें पैर में चोट आई और इस बाद मैदान में फिजियो बुलाया गया और क्रुणाल ने पैर में दिक्कत होने के कारण बाहर जाने का फैसला लिया। क्रुणाल जब बाहर जा रहे थे तो वह थोड़ा लड़खड़ाते हुए भी दिखाई दिए, लेकिन वह ज्यादा दर्द में नहीं दिखे।

अश्विन ने किया ट्वीट, देखते ही देखते हुआ वायरल

बता दें कि कप्तान क्रुणाल पांड्या के इस फैसले को लेकर कई फैंस ने इसे रणनीतिक कदम बताय तो किसी ने ट्वीट कर लिखा की यह क्रुणाल ने चीटिंग की है। क्रुणाल के इस फैसले  को लेकर दिलचस्प बात यह भी रही कि वह जब ड्रसिंग रूम में जाने के लिए सीढियां चढ़ रहे थे तो वह तकलीफ में नहीं दिखे, तो इसलिए फैंस ने सवाल खड़े किए कि क्रुणाल ने यह फैसला क्यों लिया।

वहीं, इस मामले को लेकर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी सवाल पूछते हुए ट्वीट में लिखा, "रिटायर्ड आउट?" अश्विन के इसी ट्वीट के नीचे एक यूजर ने लिखा कि यह चीटिंग है, जिसके जवाब में अश्विन ने लिखा, "नियम के अनुसार आपको ऐसा करने की अनुमति है, यह चीटिंग नहीं है।"

 

Retired out? #LSGvsMI #KrunalPandya

— Ashwin 🇮🇳 (@ashwinravi99) May 16, 2023

 

The rules permit you to do it! There is no cheating

— Ashwin 🇮🇳 (@ashwinravi99) May 16, 2023

ऐसा रहा मैच 

चोट के कारण लंबे समय बाद वापसी करते हुए तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने बेहतरीन आखिरी ओवर डालकर लखनऊ सुपर जाइंट्स को आईपीएल के मैच में मंगलवार को मुंबई इंडियंस पर पांच रन से रोमांचक जीत दिलाई जिससे प्लेआफ का उसका दावा भी पुख्ता हो गया । इससे पहले मार्कस स्टोइनिस की कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 89 रन की नाबाद पारी के दम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स ने खराब शुरूआत से उबरते हुए कठिन पिच पर तीन विकेट पर 177 रन बनाये । जवाब में मुंबई की शुरूआत धमाकेदार रही लेकिन टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी । कंधे की चोट के कारण घरेलू सत्र से बाहर रहे मोहसिन ने आखिरी ओवर में मुंबई को 11 रन नहीं बनाने दिये ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News