ऋषभ पंत को दो सप्ताह में अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना, जानें कब शुरू कर सकेंगे पुनर्वास

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 12:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को लगभग दो सप्ताह में अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है, कई ऑपरेशन कराने के बाद उनकी हाल ही में घुटने की सर्जरी हुई है। पंत और भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह एक अच्छी खबर है। पंत 30 दिसंबर 2022 को कार दुर्घटना का शिकार हुए थे जिसमें उनकी लग्जरी कार में नई दिल्ली से रुड़की जाते समय डिवाइडर से टकरा गई था और पूरी तरह से जल गई थी। हालांकि वह इस हादसे में बाल-बाल बच गए थे। 

पंत की 10 दिन पहले घुटने की सर्जरी हुई थी और डॉक्टरों द्वारा उन्हें निगरानी में रखा गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पंत को यह देखने के लिए जांच के दायरे में रखा गया है कि लिगामेंट स्वाभाविक रूप से ठीक हो रहा हैं या नहीं। एक बार लिगामेंट्स ठीक हो जाने के बाद वह अपना रिहैबिलिटेशन शुरू कर देगा। दो महीने के समय में उनकी स्थिति का फिर से आकलन किया जाएगा। वह चार से छह सप्ताह में खेलना शुरू कर सकता है। डॉक्टरों ने कहा कि एमसीएल सर्जरी आवश्यक है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिणपूर्वी के ठीक होने की राह बहुत कठिन होगी। 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि लिगामेंट आमतौर पर चार से छह सप्ताह में ठीक हो जाता हैं। इसके बाद पुनर्वास और मजबूती का काम शुरू होगा। खेलने के लिए उनकी वापसी का मूल्यांकन अगले दो महीनों में किया जाएगा। पंत को पता है कि यह एक कठिन रास्ता होगा। उन्हें काउंसलिंग सेशन से भी गुजरना होगा। उसे खेलना शुरू करने में चार से छह महीने लग सकते हैं।' 

पंत ने फरवरी 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और भारतीय टेस्ट टीम के मुख्य सदस्य हैं। उनकी मौजूदगी में दिसंबर 2022 में भारत ने ढाका में बांग्लादेश पर 2-0 से श्रृंखला जीती थी। उस मैच में ऋषभ पंत ने मैच जीतने वाली पारी खेली थी औरदूसरे टेस्ट की पहली पारी में 93 रन बनाए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News