खूब हो रही आलोचना, लेकिन सुरेश रैना बोले- उसे प्लेइंग XI में शामिल करना होगा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 05:36 PM (IST)

नई दिल्ली। भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती है यह देखने के लायक होगा। फिलहा, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं जो लय में नजर नहीं आ रहे। प्रैक्टिस मैचों में भी वह सस्ते में आउट होते दिखे, पर पूर्व अनुभवी मध्यक्रम के बल्लेबाज सुरेश रैना ने उनका समर्थन किया। रैना ने कहा कि पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए क्योंकि वह एक्स-फैक्टर साबित हो सकते हैं।

साथ ही रैना ने गौतम गंभीर और युवराज सिंह का उदाहरण भी दिया कि कैसे इन दोनों ने साउथ अफ्रीका में 2007 टी 20 विश्व कप जीत में शानदार प्रदर्शन किया था। रैना ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, ''दिनेश कार्तिक अच्छे फॉर्म में हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन दिया है। लेकिन अगर ऋषभ पंत टीम में हैं, तो यह आपको वह एक्स-फैक्टर प्रदान करता है। वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है। हमने देखा कि गौतम गंभीर ने 2007 टी 20 विश्व कप में कैसा प्रदर्शन किया। युवराज सिंह ने छह छक्के लगाए। फिर 2011 विश्व कप में, दोनों ने बड़ी भूमिका निभाई। इसलिए मुझे लगता है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज होने से आपको वह फायदा मिलता है।"

PunjabKesari

पंत जानता है कैसे पहली गेंद पर छक्का मारना है
उन्होंने कहा, "ऋषभ जानता है कि पहली गेंद पर छक्का कैसे मारना है। अगर उसे मौका मिलता है, तो वह निश्चित रूप से अच्छा करेगा।" यह देखा जाना बाकी है कि सबसे छोटे प्रारूप में कुछ समय के लिए अपनी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण ऋषभ पंत भारत की प्लेइंग इलेवन में फिट होंगे या नहीं। टीम प्रबंधन शायद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ आगे बढ़ सकता है क्योंकि पहली पसंद के स्टंपर ने बल्ले से अपनी प्रतिष्ठा दी क्योंकि उन्होंने बीच और डेथ ओवरों में कुछ प्रभावशाली पारियां खेली हैं और खुद को फिनिशर के रूप में भी स्थापित किया है।

भारत ने रविवार, 23 अक्टूबर को एमसीजी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को पहले अभ्यास मैच में छह रन से हराया था, जबकि बुधवार, 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका दूसरा मैच बारिश के कारण धुल गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News