मुंबई लाए गए ऋषभ पंत, सचिन, युवराज का इलाज करने वाला डाॅक्टर करेगा इलाज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 04, 2023 - 08:20 PM (IST)

मुंबई : भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत को कार हादसे में घुटने और टखने के ‘लिगामेंट' में लगी चोटों के इलाज के लिए बुधवार को देहरादून के अस्पताल से मुंबई लाया गया । 25 वर्ष के पंत को 30 दिसंबर को कार दुर्घटना में चोट लगी थी । उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दाखिल कराया गया है । 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें एयर एंबुलैंस से मुंबई लाने का फैसला किया क्योंकि वह आम उड़ान से यात्रा की स्थिति में नहीं थे । मशहूर खेल आर्थोपीडिक सर्जन दिनशॉ पर्डीवाला उनका इलाज करेंगे। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी करते हुए कहा कि अस्पताल के स्पोर्ट्स मेडिसिन एंड ऑर्थोस्कोपी हेड डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की देखरेख में पंत का इलाज होगा।

गाैर हो कि दिनशॉ पारदीवाला वही डॉक्टर हैं जिन्होंने इससे पहले क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह व अनुभवी पेसर जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स का इलाज कर चुके हैं, साथ ही कई ओलंपिक एथलीट भी उनकी देखरेख में अपना करियर बचाने में सफल रहे हैं। पंत की अब लिगामेंट टियर की सर्जरी होगी और बाद की प्रक्रियाएं भी यहीं होंगी।

बता दें कि पंत उस हादसे में बाल बाल बच गए जब दिल्ली से अपने शहर रूड़की जाते समय उनकी कार एनएच 58 पर डिवाइडर से टकरा गई । उनकी कार कुछ ही मिनटों में आग की चपेट में आकर पूरी तरह से जल गई थी, लेकिन पंत ने हिम्मत दिखाकर फ्रंट शीशा तोड़ते हुए खुद को बचाया। इसके बाद राहगीरों ने उनकी मदद की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News