ICC चाहती है भारत किसी भी कीमत पर सेमीफाइनल में पहुंचे, अफरीदी के बयान पर BCCI अध्यक्ष का पलटवार

punjabkesari.in Saturday, Nov 05, 2022 - 03:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के हालिया बयान का विरोध किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि आईसीसी बड़े टूर्नामेंटों में भारत का पक्ष लेती है। बिन्नी ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि भले ही भारत एक क्रिकेट पावरहाउस है, लेकिन हर देश के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाता है। 

बिन्नी ने कहा कि कोई भी आईसीसी के बारे में ऐसा बयान नहीं दे सकता क्योंकि टीम इंडिया के लिए ऐसा कुछ खास नहीं है। उन्होंने कहा, "निष्पक्ष नहीं, मुझे नहीं लगता कि हम आईसीसी के पक्षधर हैं। सभी को एक जैसा व्यवहार होता है। ऐसा कोई तरीका नहीं जिससे आप ऐसा कह सकें। हमें अन्य टीमों से क्या अलग मिलता है? भारत क्रिकेट में एक बड़ा पावरहाउस है लेकिन हम सभी के साथ एक जैसा व्यवहार किया जाता है। 

गौर हो कि भारत की बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक जीत और पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगने के बाद अफरीदी ने कहा था कि तुमने देखा कि जमीन कितनी गीली थी। लेकिन आईसीसी का झुकाव भारत की और है। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत किसी भी कीमत पर सेमीफाइनल में पहुंचे। अंपायर भी वही थे जिन्होंने भारत बनाम पाकिस्तान की अंपायरिंग की और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अंपायर का पुरस्कार मिलेगा। 

उन्होंने कहा था कि बारिश की मात्रा को देखते हुए खेल ब्रेक के तुरंत बाद फिर से शुरू हो गया। यह बहुत स्पष्ट है कि कई चीजें शामिल थीं, आईसीसी, भारत खेल रहा है (खेल), इसके साथ जो दबाव आता है, उसमें कई कारक शामिल हैं। लेकिन लिटन की बल्लेबाजी कमाल की थी। उन्होंने सकारात्मक क्रिकेट खेला। छह ओवर के बाद हमें लगा कि अगर बांग्लादेश ने और 2-3 ओवर तक विकेट नहीं गंवाए होते तो वे मैच जीत जाते। कुल मिलाकर बांग्लादेश द्वारा दिखाई गई लड़ाई शानदार थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News