रूट ने सिल्वरवुड को इंग्लैंड का कोच बने रहने को लेकर दिया समर्थन, कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 11:40 AM (IST)

होबार्ट : इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने एशेज श्रृंखला में बड़ी हार के बावजूद इंग्लैंड के कोच के रूप में अपनी भूमिका जारी रखने के लिए क्रिस सिल्वरवुड का सार्वजनिक रूप से समर्थन किया है। उन्होंने यह सुझाव दिया है कि खिलाड़यों ने उन्हें निराश किया है, न कि उन्होंने खिलाड़ियों को।

रूट ने कहा कि उनका मानना है कि इस हफ्ते का मैच सिल्वरवुड का कोच के रूप में आखिरी मैच नहीं होना चाहिए। रूट ने यह पूछे जाने पर कि क्या वह सिल्वरवुड को प्रभारी बनाए रखना चाहेंगे, कहा कि हां, मैं चाहूंगा कि वह कोच बने रहें। खिलाड़ियों के समूह के लिए यह एक कठिन हफ्ता था, क्योंकि सिल्वरवुड उनके साथ नहीं थे और यह उनके लिए भी बहुत मुश्किल रहा होगा, लेकिन पहले तीन मैचों के दौरान हमने जो प्रदर्शन किया, मुझे लगता है कि हमने उन्हें और अन्य कोचों को निराशा किया है। हम उस स्तर के आसपास कहीं भी नहीं खेले हैं, जिसमें हम सक्षम हैं। इस हफ्ते ऐसा करने का मौका है।

समझा जाता है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन और पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स दोनों यह निर्धारित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं कि इंग्लैंड हार से आगे कैसे बढ़ेगा। ईसीबी के अधिकारियों का यह भी मानना है कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ आठ मार्च से शुरू होने वाली अपनी अगली टेस्ट सीरीज के मद्देनजर सिल्वरवुड के भविष्य को जल्द ही तय करने की जरूरत है।

रूट ने सुझाव दिया है कि मुख्य कोच के रूप में सिल्वरवुड के कार्यकाल को इंग्लैंड की व्यस्त स्थिरता सूची और कोरोना प्रोटोकॉल और बायो-बबल के कारण सामने आई चुनौतियों के संदर्भ में आंका जाना चाहिए, जिसका खामियाजा हमें परिणाम में भुगतना पड़ा है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि वह बहुत शांत हैं, उनके पास लोगों के लिए सम्मान है और वह खिलाड़यिों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए बेताब हैं। हम जिस वातावरण में रह रहे हैं, उसमें उनके लिए बहुत कठिन समय था। 

वह घर से दूर बायो-बबल वातावरण के साथ मैच जीतने का प्रबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं और बहु-प्रारूप वाले खिलाड़ी एशेज और विश्व कप की तैयारी करने की कोशिश कर रहे हैं। यह बहुत मुश्किल है। लंबे समय से हम अपनी सर्वश्रेष्ठ टीमों को मैदान में नहीं उतार पाए हैं, क्योंकि हम लगातार यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि मानसिक स्वास्थ्य के द्दष्टिकोण से सभी की ठीक से देखभाल की जाए, क्योंकि व्यस्त शेड्यूल के कारण हमने लगातार दो से भी अधिक वर्षों तक क्रिकेट खेला है। 

उल्लेखनीय है कि सिडनी में खेले गए चौथे एशेज टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजटिव पाए जाने के बाद सिल्वरवुड को आइसोलेट होना पड़ा था, लेकिन वह होबार्ट में आज पांचवां और आखिरी एशेज टेस्ट शुरू होने से पहले टीम में फिर से शामिल हो गए। सिल्वरवुड अक्टूबर 2019 में गेंदबाजी कोच से मुख्य कोच के रूप में अपनी पदोन्नति के बाद से इस पद पर काबिज हैं। उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना था कि इंग्लैंड के पास 2021-22 एशेज सीरीज में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त योजनाएं हों, लेकिन इंग्लैंड के मौजूदा एशेज सीरीज में 3-0 से पीछे रहने का मतलब है कि वह अपनी भूमिका को लेकर दबाव में हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News