रुतुराज गायकवाड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, NCA ने पाया अनफिट

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 05:19 PM (IST)

मुबंई : सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को कलाई की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है। क्रिकेबज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से बताया कि रुतुराज की चोट की गंभीरता को परखने के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जांच की गई जिसके बाद उन्हें आगामी टी20 सीरीज के लिए अनफिट करार दिया गया। 

गायकवाड़ आखिरी बार हैदराबाद के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेले थे जहां उन्होंने पहली पारी में आठ रन और दूसरी में शून्य रन बनाए थे। उन्होंने बाद में बीसीसीआई को अपनी कलाई की स्थिति के बारे में बताया। यह दूसरी बार है जब गायकवाड़ को कलाई में परेशानी हुई है। वह पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ इसी तरह की चोट के कारण टी-20 सीरीज नहीं खेल पाए थे। पिछले साल कोविड टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद वह वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज से भी बाहर रहे थे। 

गायकवाड़ के अनफिट होने से पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी की संभावना बढ़ गई है। इस बीच बीसीसीआई बॉडर्र-गावस्कर श्रृंखला के लिए एक फरवरी को रवींद्र जडेजा के भविष्य पर फैसला करेगा। घुटने की चोट से उबरने के बाद चेन्नई में रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र का नेतृत्व कर रहे जडेजा का भविष्य तमिलनाडु के खिलाफ प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News