सचिन ने की थी जिस युवा लड़की की तारीफ, वह है इस भारतीय क्रिकेटर की फैन

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 10:21 PM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान के बाड़मेर के पास एक छोटे से गांव की 14 साल की मूमल मेहर की बल्लेबाजी करते हुए की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी उनकी वीडियो शेयर करते हुए लिखा- कल ही तो नीलामी हुआ.. और आज मैच भी शुरू? क्या बात है। शुरू किया। प्रभावशाली) वास्तव में आपकी बल्लेबाजी का आनंद लिया। सचिन की तारीफ के बाद स्थानीय नेताओं ने मूमल तक किट भी पहुंचा दी। 

 

मूमल अपने गांव कानासर से बहुत कम बाहर निकली हैं। उन्हें जब सचिन के ट्वीट के बारे में बताया गया तो उसने शर्माते हुए मास्टर को धन्यवाद दिया। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मेरे पास खेलने के लिए मैदान नहीं है, इसलिए मैं रेत पर खेलती हूं। मूमल ने कहा कि वह भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपना आदर्श मानती है और उनकी तरह ‘लंबे शॉट’ मारने की कोशिश करती है।

 

आठवीं कक्षा में पढऩे वाली मूमल की छह बहनें और दो भाई हैं। वह अक्सर घर के कामों में मदद करती है। वह बकरियों को चराने के लिए भी ले जाती है। खाली समय में वह क्रिकेट खेलती हैं। स्थानीय स्कूल के शिक्षक रौशन खान ने उन्हें क्रिकेट की कोचिंग दी। रौशन अपने गांव की लड़कियों को राजस्थान हुए ग्रामीण ओलंपिक में भी लेकर गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News