''अच्छे दोस्त'' की याद आती है, सचिन तेंदुलकर ने पुण्यतिथि पर शेन वार्न को किया याद

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 05:45 PM (IST)

मुंबई : सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न को याद किया जिनका एक साल पहले दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। तेंदुलकर ने अपने 'महान मित्र' पर एक विशेष मैसेज पोस्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और एक ट्वीट करते हुए दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के हास्य और करिश्मे को याद किया। 

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'हमने मैदान पर कुछ यादगार मुकाबले खेले हैं और इसके बाद भी यादगार पलों को साझा किया है। मैं आपको न केवल एक महान क्रिकेटर के रूप में बल्कि एक अच्छे दोस्त के रूप में भी याद करता हूं। मुझे यकीन है कि आप स्वर्ग को पहले से कहीं अधिक आकर्षक जगह बना रहे हैं।' आपका सेंस ऑफ ह्यूमर और करिश्मा, वार्न!' इसी के साथ ही भारतीय दिग्गज ने वार्न के साथ खुद की एक तस्वीर भी शेयर की। 

वार्न और तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 29 मुकाबलों में एक दूसरे से आमना-सामना किया है। इन सभी मुकाबलों में वॉर्न तेंदुलकर को कुल चार बार आउट करने में सफल रहे। 1998 में वार्न ने चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में पहली बार भारतीय किंवदंती को 4 रन पर पवेलियन भेजा था। हालांकि दूसरे मुकाबले में तेंदुलकर ने वार्न सहित पूरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी लाइन-अप की धज्जियां उड़ा दीं थी। तेंदुलकर ने 155 (191) की नाबाद पारी खेली। यह पूरे मैच का गेम चेंजिंग मोमेंट था। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1001 विकेट और वनडे में 293 विकेट के साथ टेस्ट प्रारूप में 708 विकेट के साथ लेने वाले वार्न ने एक विशाल विरासत को पीछे छोड़ दिया है। एक सुनहरे करियर के दौरान उन्होंने क्रिकेट में कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए देखा। वार्न का 4 मार्च 2022 को थाईलैंड में छुट्टियां मनाने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News