अपने क्रिकेट करियर में जो विजय मांजरेकर नहीं कर पाए वो उनके बेटे ने कर दिखाया

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 02:22 PM (IST)

नई दिल्लीः माैजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया में ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं होगा जो सिक्स लगाना ना चाहता हो। लेकिन एक ऐसा बल्लेबाज भी है जिसने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता पर वह कभी सिक्स लगाने में कामयाब नहीं हो पाया। जी, हां हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के रहे महान बल्लेबाज विजय मांजरेकर की। 

उनका जन्म 26 सितंबर 1931 को मुंबई में हुआ था। विजय मांजरेकर ने दुनिया को बहुत जल्दी, यानी सिर्फ 52 साल की उम्र में अलविदा कह दिया था। अपने करियर में मांजरेकर भले ही सिक्स नहीं लगा सके हों, लेकिन उनके बेटे संजय मांजरेकर ने 37 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 1 छक्का शामिल है। साथ ही उनके बेटे ने 74 वनडे मैचों में 10 सिक्स लगाए। 

नीचे दर्शायी गई है विजय मांजरेकर के बेटे की तस्वीर
PunjabKesari
संजय मांजरेकर के पिता विजय मांजरेकर ने 55 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 7 शतक और 15 अर्धशतक की बदाैलत 3208 रन बनाए। अपने इस टेस्ट करियर में वह एक भी छक्का नहीं लगा सके। विजय मांजरेकर का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर इंग्लैंड के खिलाफ दिल्ली में था। इस मैच में उन्होंने नाबाद 189 रन का पारी खेली थी। उन्होंने दिसंबर 1951 में कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की। अपनी खराब सेहत के चलते वो ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News