सकलैन मुश्ताक का बड़ा बयान, नहीं निभाना चाहते पाक टीम की मुख्य कोच की भूमिका

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 06:43 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) को बताया है कि वह अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताओं के कारण पूर्णकालिक तौर पर राष्ट्रीय टीम में मुख्य कोच का पद नहीं संभाल पाएंगे। इस मामले की जानकारी रखने वाले पीसीबी के सूत्र के अनुसार, सकलैन ने बोर्ड प्रमुख रमीज राजा को पूर्णकालिक भूमिका निभाने में असमर्थ रहने के बारे में सूचित किया है।

सकलैन बीते सितंबर से पाकिस्तान टीम के साथ अंतरिम मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे है। सूत्र ने बताया कि सकलैन ने अध्यक्ष से कहा कि वह अंतरिम मुख्य कोच के रूप में योगदान देकर खुश हैं, लेकिन मुख्य कोच के रूप में लंबे समय के लिए स्थायी कार्यभार स्वीकार नहीं कर पाएंगे क्योंकि उनकी पहले से व्यावसायिक और व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं हैं।

सूत्र ने कहा कि सकलैन ने बताया कि अंतरिम मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान टीम को समय देने के कारण उनका व्यवसाय प्रभावित हुआ है। वेस्टइंडीज दौरे के बाद मिस्बाह-उल-हक और वकार युनूस ने मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा की थी, जिसके बाद सकलैन को राष्ट्रीय टीम के साथ अंतरिम भूमिका में नियुक्त किया गया था। सकलैन इससे पहले लाहौर स्थित बोर्ड के ‘हाई परफॉर्मेंस सेंटर' में कोच के रूप में काम कर रहे थे। 

सूत्र ने कहा कि सकलैन ने रमीज से कहा था कि वह ‘हाई परफॉर्मेंस सेंटर' में कोच के रूप में काम करना जारी रखेंगे क्योंकि वह लाहौर में रहना चाहते है। वह हालांकि छोटे दौरे या श्रृंखलाओं के लिए उपलब्ध रहेंगे। बाबर और सकलैन दोनों ने रमीज के साथ बैठक में राष्ट्रीय टीम के साथ विदेशी कोच रखने की सिफारिश की थी। पीसीबी पहले ही पांच कोचिंग पदों के लिए विज्ञापन दे चुका है, जिसमें एक पावर हिटिंग बल्लेबाजी कोच और हाई परफॉर्मेंस सेंटर के लिए मुख्य कोच शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News