जन्मदिन पर SCG ने सचिन तेंदुलकर को दिया बड़ा तोहफा, मास्टर ब्लास्टर ने कहा- यह बड़े सम्मान की बात

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 12:38 PM (IST)

सिडनी : महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 50वें जन्मदिन के अवसर पर प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में सोमवार को उनके नाम पर एक गेट का अनावरण किया गया। तेंदुलकर सोमवार को 50 वर्ष के हो गए हैं। उन्होंने एससीजी में पांच टेस्ट मैचों में 157 की औसत से 785 रन बनाए जिसमें उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 241 रहा। 

तेंदुलकर ने भारत के बाहर एससीजी को अपना पसंदीदा क्रिकेट मैदान करार दिया। तेंदुलकर ने एससीजी द्वारा जारी बयान में कहा, ‘भारत के बाहर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड मेरा पसंदीदा मैदान रहा है। ऑस्ट्रेलिया के 1991-92 में मेरे पहले दौरे से ही लेकर एससीजी से मेरी कुछ खास यादें जुड़ी हैं।' 

एससीजी में ब्रायन लारा के 277 रन की पारी के 30 साल पूरे होने पर वेस्टइंडीज के इस दिग्गज बल्लेबाज के नाम पर भी एक गेट का अनावरण किया गया। इन दोनों गेट का अनावरण एससीजी के अध्यक्ष रॉड मैकगियोच और सीईओ केरी माथेर तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉक्ले ने किया। खिलाड़ी अब लारा-तेंदुलकर गेट से मैदान में प्रवेश करेंगे। 

इन दोनों गेट पर एक पट्टिका भी लगाई गई है जिस पर इन दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धियां और एससीजी में उनके रिकॉर्ड का वर्णन किया गया है। तेंदुलकर ने कहा, ‘यह बड़े सम्मान की बात है कि एससीजी पर प्रवेश करने के लिए खिलाड़ी उस गेट का उपयोग करेंगे जिसका नाम मेरे और मेरे अच्छे दोस्त ब्रायन के नाम पर रखा गया है। मैं इसके लिए एससीजी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आभार व्यक्त करता हूं। जल्द ही एससीजी का दौरा करूंगा।' 

लारा ने कहा, ‘मैं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से मिली इस मान्यता से बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि सचिन भी ऐसा महसूस कर रहे होंगे। इस मैदान से मेरी और मेरे परिवार की विशेष यादें जुड़ी हैं और जब भी मैं ऑस्ट्रेलिया में होता हूं तो यहां का दौरा करने में मुझे हमेशा आनंद आता है।' तेंदुलकर और लारा अब डोनाल्ड ब्रैडमैन, एलन डेविडसन और आर्थर मौरिस के क्लब में शामिल हो गए हैं जिनके नाम पर एससीजी में गेट हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News