क्रिकेट विश्व कप में मात खाए शाकिब अल हसन अब बनेंगे नेता, कर रहे चुनाव लड़ने की तैयारी

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2023 - 10:34 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान विवादों में घिरने और बांग्लादेश के खराब प्रदर्शन के कारण आलोचकों के निशाने पर आए शाकिब अल हसन ने अब राजनीति का रुख कर लिया है। बताया जा रहा है कि 36 वर्षीय शाकिब जल्द ही सत्तारूढ़ अवामी लीग के लिए संसदीय चुनाव लड़ेंगे। शाकिब को उनके गृह जिले, मगुरा -1 निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा जाएगा। मतदान 7 जनवरी, 2024 को होना है। ऐसे में दिसंबर का पूरा महीना शाकिब चुनाव प्रचार में ही गुजारेंगे।


शाकिब राजनीति में आने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर नहीं हैं। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन, निदेशक शफीउल आलम चौधरी सक्रिय राजनीति में हैं। मशरफे मुर्तजा पिछले चुनाव के दौरान सांसद थे और उन्हें इस साल के चुनाव के लिए भी टिकट मिला है। विश्व क्रिकेट में भी ऐसे कई क्रिकेटर है जोकि राजनीति में आए हैं। इनमें ज्यदातर प्लेयर भारत और पाकिस्तान से हैं। 


शाकिब की बात करें तो आईसीसी विश्व कप 2023 में उंगली की चोट के कारण वह फिलहाल एक्शन से बाहर हैं। इस बीच, बांग्लादेश न्यूजीलैंड का दौरा कर रही है। मंगलवार को ही पहला टेस्ट मैच खेला जाना है लेकिन शाकिब की भागीदारी की अभी कोई जानकारी नहीं है। 
बांग्लादेश और न्यूजीलैंड दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News